मॉस्कोः मंगलवार को विश्व कप में रॉउंड-16 के आखिरी मुकाबले खेले गए. इस दिन कुल दो मैच हुए, जिसमें 3 गोल हुए. स्वीडन ने पहले मैच में स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराया. जबकि इंग्लैंड और कोलंबिया का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा. बाद में इंग्लैंड ने पेनॉल्टी शूट आउट में कोलंबिया को 4-3 से हराया. इस मैच मेंं इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा और एक और गोल किए. हैरी केन ने पेनॉल्टी पर गोल किया.

दिन के पहले मुकाबले में स्वीडन का सामना स्विट्जरलैंड से हुआ. जैसे पहले से ही पता था कि यह मुकाबला काफी कड़ा और रोमांचक होगा क्योंकि दोनों टीमों ने लीग मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था. हुआ भी वैसा ही. पहले हॉफ में दोनों टीमों ने गोल करने के काफी मौके बनाए लेकिन कोई सफल नहीं हो सका और अंत में पहला हॉफ 0-0 की बराबरी पर समाप्त हुआ.

दूसरे हॉफ में भी दोनों टीमों में कड़ा संघर्ष देखने को मिला और दोनों टीमों ने गोल करने के पर्याप्त मौके बनाए. 66वें मिनट में स्वीडन को एक मौका मिला जिस पर एमिल फोर्सबर्ग ने गोल कर स्वीडन को बढ़त दिला दी. यह बढ़त मैच के अंत तक कायम रहा और स्वीडन क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गया.

दिन के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड का सामना कोलंबिया से हुआ. पहला हॉफ काफी कड़ा रहा और दोनों टीम कोई गोल नहीं कर सकी. दूसरे हॉफ के 57वें मिनट में कोलंबिया के डिफेंडर्स ने गलती की और इंग्लैंड को पेनॉल्टी मिला. इस पर गोल करने में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने गोल करने में कोई गलती नहीं की. हालांकि यह बढ़त अधिक देर तक नहीं चल सका, जब कोलंबिया के येरी मिना ने मिले कॉर्नर पर हेडर से गोल किया.

एक्स्ट्रा टाईम में भी दोनों टीमें इसके बाद गोल नहीं कर सकी और मामला पेनॉल्टी तक पहुंच गया. यहां पर इंग्लैंड ने कोलंबिया पर 4-3 से जीत दर्ज कर ली.

FIFA World Cup 2018: स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

FIFA World Cup 2018 19th day Goals: वर्ल्ड कप के 19वें दिन के सभी गोल, नेमार का शानदार गोल भी देखिए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर