नई दिल्लीः फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में इस बार बड़ा उलटफेर देखने को मिला. बुधवार देर रात क्रोएशिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल में क्रोएशिया ने इतिहास रच दिया. क्रोएशिया ने इंग्लैंड को 2-1 से मात दी और फाइनल में अपनी जगह बनाई. अब रविवार यानी 15 जुलाई को क्रोएशिया और फ्रांस के बीच महामुकाबला होगा.

क्रोएशिया ने इंग्लैंड को हराकर फीफा के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है. क्रोएशिया की जीत के बाद समर्थक जश्न मना रहे हैं. रविवार को फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल से पहले शनिवार को तीसरे स्थान के लिए इंग्लैंड और बेल्जियम आमने-सामने होंगे.

बताते चलें कि क्रोएशिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल में तय समय तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 था. इस वजह से एक्सट्रा टाइम में एक बार फिर जीत के लिए मुकाबला खेला गया. 109वें मिनट में मारियो मांडजुकिक ने गोल कर क्रोएशिया को 2-1 से जीत दिलाई. पहले हाफ में इंग्लैंड 1-0 से आगे चल रहा था.

सेकेंड हाफ में क्रोएशिया की ओर से इवान पेरिसिक ने 68वें मिनट में गोल कर बराबरी की. जिसके बाद किसी नतीजे तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया. बता दें कि ब्राजील, रूस जैसी दिग्गज टीमों के इस बार फुटबॉल विश्वकप से बाहर हो जाना किसी आश्चर्य से कम नहीं था. ब्राजील के चर्चित खिलाड़ी नेमार ने इसे अपने लिए बेहद दुखद पल बताया था.

पूनम पांडे के साथ फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देखना चाहते हैं तो जाना होगा नेपाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App