मॉस्को: फीफा वर्ल्ड कप 2018 के अगले दौर से बाहर होते होते बची लियोनेल मेसी की अर्जेंटीनी टीम ने फैंस की लाज रख ली है. फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 में ग्रुप डी की टीम अर्जेंटीन ने 26 जून को नाइजीरिया को 2-1 से मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश कर गई. लेकिन क्या आपको पता है शुरुआती मुकाबले में खराब प्रदर्शन से जुझते हुए नजर आए लियोनेल मेसी के गोल और अर्जेंटीना की जीत के पीछे एक लाल रिबन को लकी बताया जा रहा है. दरअसल ये लकी लाल एक रिपोर्टर की मां ने रिबन लियोनेल मेसी को दिया था.

जिसे वो मैच के दौरान अपने मोजे में रखा था. और नाइजीरिया के खिलाफ अर्जेंटीना की ओर से मेसी ने ही पहला गोल दागा था. अर्जेंटीना की जीत के बाद लियोनेल मेसी से जब उस रिपोर्टर ने पूछा कि आपको मेरी मां ने एक लाल रिबन दिया था, शायद आपको याद होगा. इसके बाद मेसी ने अपना मोजा खोलकर उस लाल रिबन को दिखाया है और बता दिया कि वो एक स्टार फुटबॉलर ही नहीं बल्कि अच्छे इंसान भी है. मैच के बाद मेसी ने लाल रिबन के बारे में बकायदा बात की और उसके महत्व को भी बताया है.

बता दें कि नाइजीरिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अर्जेंटीना की ओर से लियोनेल मेसी ने मैच के 14वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी. इसी के साथ ये फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 का पहला गोल कर खाता खोला. इसके बाद नाइजीरिया ने 51वें मिनट में गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया. लेकिन मैच के आखिरी में 86वें मिनट में अर्जेंटीना की ओर से मार्कोस रोजो ने गोल कर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. यही बढ़त मैच के आखिरी तक रहा.

FIFA World Cup 2018: वर्ल्ड कप से OUT होने से बची अर्जेंटीना, मेसी के गोल ने नाइजीरिया को 2-1 से हराया

England vs Panama video: हैरी केन की हैट्रिक, इंग्लैंड ने पनामा को 6-1 से चटाई धूल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App