मॉस्को: फीफा वर्ल्ड कप 2018 के पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में आज फ्रांस ने उरुग्वे को 2-0 से मात देते हुए 12 साल में पहली बार फुटबॉल वर्ल्ड के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. इसी जीत के साथ ही वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार उरुग्वे को मात दी है. मुकाबले पर नजर डाले तो फ्रांस की टीम शुरू से ही बढ़त बनाई हुई थी. इसी हार के साथ उरुग्वे की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

गेम के हाफ टाइम तक यह बढ़त 1-0 की थी. इसके बाद 61वें मिनट ए ग्रेजमैन ने एक गोल कर बढ़त 2-0 कर दिया. मैच का यह गोल 40वें मिनट में आया है. इसके बाद पूरे 90 मिनट तक यही स्कोर रहा. उरुग्वे के पास गोल करने का मौका ही नहीं आया. पिछले लगातार चार मैचों में जीत हासिल करने वाली उरुग्वे की टीम इस हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई. शुरुआती खेल की बात करे तो फ्रांस की टीम उरुग्वे की टीम से ज्यादा मौके बनाने में सफल नहीं हो पाई. जबकि फ्रांस की टीम हमले पर हमले करते जा रही थी.

मैच के 15वें मिनट में भी फ्रांस को गोल करने का मौका मिला था लेकिन उसका फायदा नहीं उठा पाए. इसके बाद मध्यांतर से ठीक पहले उरुग्वे के पास बराबरी करने का मौका था लेकिन फांर्स के गोलकीपर लोरिस ने फुर्ती दिखाते हुए गोल होने से बचा लिया. इसके बाद मार्टिन कासेरस ने सटीक हेडर जमाया था लेकिन लोरिस ने हवा में उझाल मारते हुए गेंद गोल होने से बचा लिया.

इस मुकाबले में उरुग्वे को अपने स्टार खिलाड़ी कवानी की कमी भी बहुत खली. कवानी चोट की वजह से इस मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाए. फ्रांस की इस जीत के साथ पूरे स्टेडियम में जश्न का माहौल हो गया था. फ्रांस की टीम फुटबॉल वर्ल्ड कप के 21 संस्करण में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है.

Russia vs Croatia Live streaming India Time: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारतीय समयानुसार रूस बनाम क्रोएशिया क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले का लाइव प्रसारण

VIDEO:भारत से मिली टी-20 में हार के बाद भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मनाया जश्न, वीडियो वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर