मॉस्कोः फीफा वर्ल्ड कप 2018 के 19वें दिन दो मुकाबलों में कुल 7 गोल दागे गए. पहले मुकाबले में पांच बार की विश्व चैंपियन ब्राजील ने मैक्सिको को 2-0 से हराया, वहीं दूसरे मैच में बेल्जियम ने जापान को 3-2 से करारी शिकस्त दी. ब्राजील ने सोमवार को प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मैक्सिको को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. वहीं बेज्लियम ने जापान को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया.

दोनों टीमों के बीच पहले हाफ का गेम गोलरहित रहा. जिसके बाद ब्राजील की टीम दूसरे रंग में नजर आई. दूसरे हाफ के 51वें मिनट में नेमार ने गोल दागकर ब्राजील को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद 88वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी रोबर्टो फिरमिनो ने शानदार गोल कर ब्राजील की बढ़त को 2-0 कर दिया. ब्राजील का अगला मुकाबला अब बेल्जियम से शुक्रवार को खेला जाएगा. पांच बार की विश्व चैंपियन ब्राजील ने 16वीं बार फीफा विश्व के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रही.

दिन के दूसरे मुकाबले में बेल्जियम का सामना जापान से हुआ. इस मुकाबले में बेल्जियम ने अपनी जीत का सिलसिला कायम रखा. बेल्जियम ने रोस्तोव एरीना में जापान के साथ खेले गए रोमांचक मैच में 3-2 से शिकस्त दी. बेल्जियम ने सोमवार को प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की.

हालांकि जापान के खिलाफ प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में वो 69वें मिनट तक 0-2 गोल से पिछड़ रही थी. लेकिन उसके बाद पांच मिनट में दो गोल दागकर बेल्जियम ने जापान की बराबर की और अंतिम क्षणों में तीसरा गोल दागकर जीत हासिल की. हालांकि पहला हॉफ गोलरहित बराबरी पर छूटा. दूसरे हॉफ में जापान ने फिर से दबाव बनाया, जिसका फायदा उन्हें 48वें मिनट में मिला, जब हारागुची ने एक शानदार गोल दागा.

इसके कुछ देर बाद जापान की तरफ से तकाशी ने 52वें मिनट में शानदार गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया. इसके बाद बेल्जियम ने शानदार वापसी की. जॉन वर्तेनघेन ने 69वें मिनट में गोल किया. फिर बेल्जियम की तरफ से फेलैनी ने 74वें मिनट में गोल दागा. इंजरी टाइम में नासेर चाडी ने शानदार गोल कर बेल्जियम की जीत पक्की कर दी.

FIFA World Cup 2018: मशहूर ब्लॉगर यूरी डूड बोले- रूसी लड़कियां बना सकती हैं विदेशी पर्यटकों के साथ सेक्स संबंध

मौत की झूठी खबर के बाद कौन है वो शख्स जिसके लिए डिएगो माराडोना ने रखा 10 हजार डॉलर का इनाम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App