नई दिल्ली. भारत के फुटबॉल प्रेमियों के लिए अहम खबर है. साल 2020 का अंडर 17 महिला फुटबॉल विश्व कप भारत में खेला जाएगा. शुक्रवार (15 मार्च) को मियामी में हुई फीफा काउंसिल की मीटिंग में भारत में अंडर 17 महिला फुलबॉल विश्व कप के आयोजन पर मुहर लगाई गई. ये पहली बार होगा जब भारत अंडर 17 महिला फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी करेगा.

देश फुलबॉल फैन्स के लिए ये काफी खुशी की बात है कि भारत पहली बार इस प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहे हैं. इससे पहले साल 2017 में भारत ने अंडर 17 मेन्स फीफा वर्ल्ड की मेजबानी की थी. ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने अंडर 17 मेन्स फुटबॉल विश्व कप की सफल मेजबानी करने के बाद अंडर 17 महिला फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी करने की इच्छा जाहिर की थी.

अंडर 17 महिला विश्व कप का आयोजन भारत में किया जाएगा इस बात कि पुष्टि खुद अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, भारत को अंडर 17 महिला फुटबॉल विश्व कप आयोजन करने की जिम्मेदारी मिली ये देश के लिए बहुत ही गौरव और सम्मान की बात है.

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी कुशल दास के मुताबिक हम अंडर 17 महिला फुटबॉल विश्व कप का आयोजन कर इस प्रक्रिया को समझना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस आयोजन से महिला फुटबॉल को काफी बढ़ावा मिलेगा.

मौजूदा समय में भारतीय अंडर 17 महिला टीम नेपाल में चल रही सैफ वूमन्स चैम्पियनशिप में शिरकत कर रही है. भारतीय महिला टीम ने बुधवार को मालदीव को एकपक्षीय मुकाबले में 6-0 से रौंदा था. भारत की अंडर 17 महिला फुटबॉल के लिए इससे बड़ी गौरव की बात क्या हो सकती है कि वह अभी तक सैफ चैम्पियनशिप में अजेय रहते हुए चार बार खिताब जीता है.

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को आईपीएल 2019 के लिए बनाया अपना एडवाइजर

Sreesanth Spot fixing case: सुप्रीम कोर्ट से श्रीसंत को बड़ी राहत, क्रिकेट खेलने पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटाया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App