नई दिल्लीः ईए स्पोर्ट्स के फुटबॉल गेम का नया वर्जन फीफा 19 जल्द ही बाजार में आने वाला है. यह गेम 28 सितम्बर को रिलीज होगी जिसे एक्स बॉक्स और प्लेस्टेशन 4 (पीएस 4) पर खेला जा सकेगा. फुल गेम रिलीज होने से पहले इस गेम का डेमो भी रिलीज होगा. अक्सर ईए स्पोर्ट्स के गेम रिलीज होने से 2 सप्ताह पहले उसका डेमो रिलीज हो जाता है. इसलिए माना जा रहा है कि इसका डेमो 15 सितम्बर तक रिलीज हो जाएगा. हालांकि ईए स्पोर्ट्स की तरफ से इसकी अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. आइए जानते हैं कि इस डेमो गेम में कौन-कौन सी टीमें, खिलाड़ी और स्टेडियम होंगे.

टीमें-

फीफा 18 की तरह फीफा 19 गेम में भी कुल 13 टीमें होंगी. इसमें रियाल मैड्रिड, युवेंटस और मैनचेस्टर यूनाइटेड का नाम प्रमुख है. ऐसा कहा जा रहा है कि चाइनीज सुपर लीग की टीमों को भी इस डेमो में पहली बार देखा जा सकेगा. ड्रीमटीम एफसी.कॉम नाम के वेबसाइट ने 13 में से 9 टीमों का खुलासा कर दिया है. ये टीमें हैं- रियाल मैड्रिड, युवेंटस, मैनचेस्टर यूनाइटेड, एटलिटको मैड्रिड, बायर्न म्यूनिख, डॉर्टमंड, मैनचेस्टर सिटी, पेरिस सेंट जर्मेन औप टॉटेनहम.

स्टेडियम

फीफा 19 के डेमो में कुल चार स्टेडियम उपलब्ध होंगे. इनमें सैटियागो बर्नेबू (मैड्रिड), ला बॉम्बोनेरा (ब्यूनस आयर्स), स्टबहब सेंटर (कार्न) और किंग फहाद स्टेडियम (रियाद) शामिल है. इसके अलावा मैड्रिड का वांडा मेट्रोपोलिटानो और टोटेनहम का होट्सपुर स्टेडियम भी इस सूची में शामिल हो सकता है.

दाम और साइज

फीफा 19 डेमो गेम फ्री में उपलब्ध होगा, जिसे आसानी से डाउनलोग किया जा सकेगा. प्लेस्टेशन पर यह 7.3 जीबी और एक्सबॉक्स पर यह 8 जीबी का होगा. डेमो को ऑफलाइन मोड में खेला जा सकेगा.

एशियन गेम्स: ब्रॉन्ज मेडल विजेता महिला पहलवान दिव्या काकरान बोलीं- अगर केजरीवाल सरकार मदद करती तो गोल्ड जीतती

India vs England, 5th Test: ओवल के पांचवें टेस्ट में इन 5 रिकॉर्ड्स पर होंगी क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App