Wednesday, June 29, 2022

टीम इंडिया में चयन होने पर तेज गेंदबाज अर्शदीप हुए भावुक, कही ये बात

चंडीगढ़। अर्शदीप सोमवार देर शाम अपना आईपीएल-15 मैच खेलकर घर पहुंचे। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह सीधे मोहाली के सिंह शहीदन गुरुद्वारा साहिब गए। यहां दर्शन कर उन्होंने सिर झुकाया और फिर अपने घर खरड़ पहुंचे। अर्शदीप ने कहा कि ईश्वर सब कुछ देता है, इसलिए उसे हमेशा याद रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब भी कोई खिलाड़ी गेम शुरू करता है तो उसका सपना देश का प्रतिनिधित्व करने का होता है। अंडर-19 विश्व कप में देश के लिए खेलने के बाद अब सीनियर वर्ग में टीम इंडिया का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हूं। अब देश का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा पूरी हो रही है।

इस दिन टीम से जुड़ेंगे

अर्शदीप के कोच जसवंत राय परिवार के साथ एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने पहुंचे। अर्शदीप जैसे ही उनके घर पहुंचे, लोगों की भीड़ उनसे मिलने के लिए उमड़ पड़ी। पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने परिवार का स्वागत किया। घर पर अर्शदीप ने अपने माता-पिता और अपने कोच जसवंत राय के साथ कुछ पल बिताए। परिजनों ने अर्शदीप को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया। कोच जसवंत राय ने बताया कि अर्शदीप सिंह संभवत: 4 या 5 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए रवाना होंगे। वहां वह भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे। पहला मैच दिल्ली में खेला जाना है। सीरीज की शुरुआत 9 जून से होगी।

कोच ने कही ये बात

कोच जसवंत ने बताया कि अर्शदीप 13 साल की उम्र में उनके पास क्रिकेट कोचिंग लेने आया था। 10 साल से उनकी कोचिंग में है। अर्शदीप पहले सेक्टर-36 स्थित जीएनपीएस कोचिंग के लिए पहुंचता था। बाद में एकेडमी सेक्टर 24 स्थित एसडी स्कूल में शिफ्ट हो गई, जहां अर्शदीप तीन साल से कोचिंग ले रहा है।

जसवंत राय ने खुद 70 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह 10 साल तक हिमाचल प्रदेश में जूनियर और सीनियर टीम चयनकर्ता रहे हैं। बीसीसीआई से लेवल ए रिफ्रेशर कोर्स किया है। उन्होंने 1986 से 2000 तक क्रिकेट खेला। वह वर्ष 2001 में हिमाचल प्रदेश अंडर -15 के कोच थे। 2006 में हिमाचल टीम के कोच रहे हैं। वह पिछले कई वर्षों से युवा क्रिकेटरों को कोचिंग दे रहे हैं।

य़ह भी पढ़े;

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

SHARE

Latest news

Related news