नई दिल्लीः इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर डेनियल वेट, जिन्हें टी20  क्रिकेट में 56  गेंदों में शतक बनाने के लिए जाना जाता है, भारतीय कप्तान विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन हैं. उन्होंने ट्वीटर पर एक बार कोहली को सार्वजनिक रुप से प्रपोज भी किया था. अब वह भारत के खिलाफ होने जा रही अगामी सीरीज में विराट कोहली के ही दिए गए एक हथियार का इस्तेमाल करेंगी.

बात 2014 की है. तब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी. 2014 में ही दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 72 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस पारी को देखने के बाद डेनियल कोहली की मुरीद हो गई थी और उन्होंने टि्वटर पर ही कोहली को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. भारतीय मीडिया ने इसे सनसनीखेज बनाते हुए जोर-शोर से प्रसारित भी किया था. डेनियल के इस ट्वीट को हजारों रिट्वीट भी मिले थे.

इसलिए जब कोहली इंग्लैंड गए तो उन्होंने अपने इस प्रशंसक से मिलना उचित समझा. कोहली और डेनियल की डर्बी में मुलाकात हुई थी. कोहली ने डेनियल को सार्वजनिक रूप से ऐसा करने के लिए टोका भी था. कोहली ने कहा था कि आप टि्वटर पर ऐसा नहीं कर सकतीं, भारतीय मीडिया ऐसे चीजों को बहुत सीरीयसली लेती है. इस पर डेनियल ने कोहली से माफी भी मांगी थी. बहरहाल इस मुलाकात के दौरान कोहली ने डेनियल को एक बैट गिफ्ट में दिया था. अब इस बैट का इस्तेमाल डेनियल भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में करेंगी. डेनियल ने बताया कि जिस बैट से उन्होंने शतक लगाया था, वह काफी समय पहले टूट गया है. इसलिए वह अब विराट द्वारा दिए गए बैट का इस्तेमाल करेंगी.

VIDEO: महिला दिवस 2018 पर विराट कोहली ने दिया खूबसूरत संदेश, अनुष्‍का शर्मा को टैग कर लोगों से की अपील

मिताली राज की रिकॉर्ड पारी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने जीता टी-20 सीरीज, दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से धोया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App