Wednesday, February 1, 2023
spot_img

PAK vs ENG: पहले टेस्ट में इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत, 74 रनों से पाक को दी मात

नई दिल्ली। इंग्लैंड टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरे पर है। इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है, जिसमें इंग्लैंड ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान को 74 रनों से मात दी।

रावलपिंडी में हुआ ऐतिहासिक मैच

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस श्रृंखला की शुरुआत इंग्लैंड टीम ने शानदार जीत दर्ज करके की और पाकिस्तान को टेस्ट के आखिरी दिन मात दी। इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान टेस्ट मैच का निर्णय बहुत ही रोमांचक मोड़ लेने के बाद अंग्रेजों के पक्ष में रहा।

17 साल बाद इंग्लैंड-पाक टेस्ट सीरीज

बता दें कि 17 साल बाद इंग्लैंड टीम पाकिस्तान में क्रिकेट का सबसे बड़ा फॉर्मेट यानी टेस्ट सीरीज खेलने उतरी है। तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा चुका है। इस ऐतिहासिक मुकाबले में खूब सारे रन बनते हुए देखे गए और जीत के नजदीक आकर पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा।

कप्तान बेन स्टोक्स का बड़ा निर्णय

इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इस फैसले को सही साबित करते हुए अंग्रेजों ने स्कोर बोर्ड पर 657 रन बना डाले। इस विशाल लक्ष्य़ के जवाब में पाकिस्तानी टीम ने 579 रन बनाई। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ा निर्णय लेते हुए टीम की दूसरी पारी को 7 विकेट के नुकसान 264 रनों पर घोषित कर दिया। इस तरह पाकिस्तान को कुल 343 रनों का लक्ष्य मिला।

268 रनों पर ऑलआउट हुई पाक टीम

343 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम मुकाबले के अंतिम दिन 268 रन बना कर ही ऑलआउट हो गई और ये मुकाबला 74 रनों से गंवा दिया। इंग्लैंड टीम इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। गौरतलब है कि दूसरा टेस्ट मैच 9 से 13 दिसंबर और तीसरा टेस्ट मैच 17 से 21 दिसंबर में खेला जाएगा।

Latest news