सेंट लूसिया. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लूसिया में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम ने विंडीज टीम पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 325 रन बना लिए हैं. इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की कुल बढ़त 448 रनों की हो गई है अभी उसके 6 खिलाड़ी आउट होना बाकी है. पहली पारी में इंग्लैंड को 123 रनों की बढ़त मिली थी.

इंग्लैंड की दूसरी पारी में शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और कीटन जेनिंग्स बड़ी पारिया नहीं खेल पाए. रोरी बर्न्स 10 और कीटन जेनिंग्स 23 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद जो डेनले और कप्तान जो रूट ने मोर्चा संभाला. जो डेनले 69 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद जोस बटलर और जो रूट ने पारी को आगे बढ़ाया. इन दोनों बल्लेबाजों ने 107 रनों की साझेदारी की. जोस बटलर 56 रनों की पारी खेली. लेकिन तीसरे कप्तान जो रूट का शानदार शतक आकर्षण का केंद्र रहा. जो रूट 111 रन बनाकर अभी नाबाद हैं. उनके साथ बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं.

वेस्टइंडीज की तरफ से कोई भी गेंदबाज इंग्लैंड की दूसरी पारी में कमाल नहीं कर सका. इंग्लिश बल्लेबाजों के आगे विंडीज बॉलर संघर्ष करते नजर आए. इंग्लैंड की दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच, शॉन गैब्रिएल, कीमो पॉल और अल्जारी जोसेफ 1-1 विकेट ले चुके हैं. टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड का इरादा वेस्टइंडीज पहाड़ जैसा लक्ष्य देने का होगा. इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि वह इस टेस्ट सीरीज का समापन जीत के साथ करें. वहीं वेस्टइंडीज की टीम अगर ये मैच हार भी गई तो उसकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा. वेस्टइंडीज की टीम पहले ही इस टेस्ट सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा कर चुकी है.
Team India ICC World Cup Squad: वर्ल्ड कप 2019 के लिए चुनी जा चुकी है टीम इंडिया ! चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दिया संकेत

Suresh Raina Accident Rumours: एक्सीडेंट की अफवाहों से परेशान क्रिकेटर सुरेश रैना ने फैन्स से की ये अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App