सेंट लूसिया. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लूसिया में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लिश टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए. एक समय वेस्टइंडीज के बॉलर इंग्लैंड पर हावी हो गए लेकिन बाद में जो रूट और बेन स्टोक्स ने टीम को संभाला. जो बटलर और बेन स्टोक्स अर्धशतक लगाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वेस्टइंडीज की ओर से कीमो पॉल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए.

  1. डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्रॉस आइलेट सेंट लूसिया में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और उसका पहला विकेट महज 30 रनों पर गिर गया. कीटन जेनिंग्स महज 8 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद जो डेनले 20 और कप्तान जो रूट 15 रन बनाकर चलते बने. पारी की शुरुआत करने आए रोरी बर्न्स भी बहुत लंबी पारी नहीं खेल पाए और वह 29 रन बनाकर आउट हुए.
  2. इंग्लैंड के 107 रनों पर 4 विकेट पवेलियन लौट गए. वेस्टइंडीज की बेहतरीन बॉलिंग के आगे दबाव में आ गई. ऐसे में इंग्लैंड के खेवनहार जोस बटलर और बेन स्टोक्स बने. इन दोनों बल्लेबाजों ने धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पारी को आगे बढ़ाया. जोस बटलर और बेन स्टोक्स ने न केवल संभलकर खेला बल्कि अर्धशतक भी पूरे किए. जोस बटलर 123 गेंदों पर 67 रन बनाकर नबाद हैं वहीं बेन स्टोक्स 130 गेंदों पर 62 बनाकर नाबाद हैं.
  3. वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट कीमो पॉल ने लिए वहीं अल्जारी जोसेफ और शॉन गैब्रिएल को 1-1 विकेट मिला. वेस्टइंडीज के हाथों टेस्ट सीरीज गवां चुकी इंग्लैंड की टीम तीसरा मैच जीत कर सम्मान हासिल करना चाहेगी. इससे पहले ब्रिजटाउन और नॉर्थ साउंड में खेले गए टेस्ट मैचों में वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी थी. वेस्टइंडीज 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है.

India vs New Zealand 3rd T20I: रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारी भारतीय टीम, न्यूजीलैंड ने 2-1 के अंतर से सीरीज पर जमाया कब्जा

MS Dhoni Record: महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, बने 300 टी20 खेलने वाले पहले भारतीय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App