लंदन. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 12 सितंबर से लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. ये टेस्ट मैच इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाला है. इंग्लैंड इस टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में 2-2 की बराबरी करने के इरादे से उतेरगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया पर इस टेस्ट मैच को लेकर कोई दबाव नहीं है. अगर कंगारू टीम इस टेस्ट मैच को ड्रॉ करा ले तभी वह 2-1 के अंतर से सीरीज जीत जाएंगे. इसके बावजूद अगर ऑस्ट्रेलिया इस टेस्ट मैच में हार जाता है तो सीरीज 2-2 ड्रा हो जाएगी. ऐसी स्थिति में एशेज ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी क्योंकि कंगारू टीम मौजूद एशेज चैम्पियन है. कुल मिलाकर इस टेस्ट में जीत दर्ज कर इंग्लिश टीम एशेज सीरीज 2019 की हैपी एंडिंग करना चाहेगी. आइए हम आपको बताते हैं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण कब, कहां और कैसे देख सकते हैं.

लंदन के ओवल में खेले जाने वाले आखिरी एशेज टेस्ट को लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ज्यादा प्रेशर में नहीं है. बीते 18 वर्षों में इंग्लैंड की धरती पर ये पहली बार हुआ है जब ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में बढ़त हासिल हुई है. कंगारू टीम 2001 के बाद पहली बार इस स्थिति में है कि वह इंग्लैंड की सरजमीं पर एशेज सीरीज नहीं हारेगी. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार इंग्लैंड की धरती पर साल 2001 में एशेज सीरीज जीती थी. उसके बाद जितनी बार ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज खेलने इंग्लैंड गई उसे मुंह की खानी पड़ी.

कहां खेला जाएगा इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट?

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इस मैच में इंग्लैंड की निगाहें टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबर करने पर होगीं.

कब खेला जाएगा इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच?

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 12 सिंतबर से खेला जाएगा. ये टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार 3.30 बजे शुरु होगा. ऑस्ट्रेलिया इस टेस्ट मैच में जीत हासिल कर 2001 के बाद इंग्लैंड की धरती पर एशेज सीरीज जीतना चाहेगा.

किन चैनल पर देखा जा सकता है इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण?

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण TV Sony Pictures Sports Network और Sony LIV पर देखा जा सकता है. इसके अलावा इंग्लैंड इस मैच का लाइव प्रसारण स्काई स्पोर्ट नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

Ravi Shastri On Rohit Sharma And Virat Kohli Rift: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच झगड़े को बताया बकवास, कहा- ऐसा होता तो हिटमैन ये नहीं कर पाते

MSK Prasad On Rohit Sharma: टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान, केएल राहुल नहीं रोहित शर्मा करेंगे टेस्ट मैचों में ओपनिंग

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App