मैनचेस्टर. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन कंगारू टीम ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित की. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से यादगार पारी खेलते हुए स्टीव स्मिथ ने दोहरा शतक लगाया. वह 211 रन बनाकर आउट हुए. ये स्मिथ के टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक है.खास बात ये है कि स्मिथ ने तीनों दोहरे शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाए हैं. टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ के आगे इंग्लैंड के बॉलर असहाय नजर आए. उन्होंने अंग्रेज बॉलर्स का जमकर सामना करते हुए 319 गेंदों पर 24 चौकों और 2 छक्कों के मदद से 211 रन बनाए. इंग्लैंड की और से सबसे अधिक 3 विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड को मिले. वहीं इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 1 विकेट पर 23 रन बना लिए हैं. इंग्लिश बल्लेबाज जो डेनले 4 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रोरे बर्न्स 15 और क्रेग ओवरटन 3 रन बनाकर नाबाद हैं.

ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच में दूसरे दिन तीन विकेट पर 170 रनों से आगे खेलना शुरू किया. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने कंगारू पारी को आगे बढ़ाया. ट्रेविस हेड अपने स्कोर में सिर्फ एक रन जोड़ पाए और 19 के स्कोर पर आउट हो गए. उसके बाद मैथ्यू वेड भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए वह भी 16 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पैन और स्टीव स्मिथ ने मोर्चा संभाला. इन दोनों ने 145 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को महफूज स्थिति में पहुंचा दिया. टिम पैन 58 रन बनाकर आउट हुए.

इस दौरान स्टीव स्मिथ क्रीज पर जमे रहे. उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश बॉलर्स के छक्के छुड़ा दिया. उनकी बल्लेबाजी को देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे वह आज प्रण करके आए हों कि उन्हें आउट नहीं होना. ल़ॉर्ड्स टेस्ट में स्मिथ को चोट पहुंचाने वाले जोफ्रा आर्चर की बॉलिंग की धार भी उनके आगे मोथरा नजर आई. लीड्स टेस्ट में कंगारू टीम पर अपनी गेंदों से कहर ढाने वाले जोफ्रा को इस टेस्ट मैच में एक भी विकेट नहीं मिला. निचले क्रम में मिचैल स्टार्क ने 54 और नाथन लियोन ने 26 रनों की उपयोगी पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 497 रनों तक पहुंचाया.

इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में सबसे अधिक तीन विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड को मिले. उनके अलावा जैक लीच और क्रेग ओवर टन को 2-2- विकेट मिले. स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड की बॉलिंग का शीर्ष नेतृत्व आउट करने में असफल रहा. स्मिथ को 211 रनों के स्कोर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने आउट किया.

Steven Smith Record Ashes Century: स्टीव स्मिथ ने इंग्लै़ंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में जड़ा शतक, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को छोड़ा पीछे

Virat Kohli Autograph Video: विराट कोहली ने एक बच्चे से लिया ऑटोग्राफ, अनुष्का शर्मा का ऐसा था रिएक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App