मैनचेस्टर. मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. आज टेस्ट मैच का पहला दिन है. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 170 रन बना लिए. स्टीव स्मिथ 60 रनों पर नाबाद हैं वहीं ट्रेविस हेड ने नॉट आउट 18 रन बनाए हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लैबुशान 67 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक दो विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिए. पहले दिन का खेल कई बार बारिश के चलते प्रभावित रहा. जिसके चलते सिर्फ 44 ओवर का ही खेल हो सका.

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे इस चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट सिर्फ एक रन पर आउट हो गया. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर बगैर खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद मार्नस लैबुशान और मार्क्स हैरिस ने मोर्च संभाला. हैरिस ने शुरुआत में रुककर खेला लेकिन वह बहुत समय तक क्रीज पर नहीं रुक पाए और 13 रन बनाकर चलते बने.

इसके बाद स्टीव स्मिथ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने मार्नस लैबुशान के साथ शतकीय साझेदारी कर को संभाला. स्मिथ और लैबशान ने 116 रनों की साझेदारी की. लैबुशान 67 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

इंग्लिश टीम को ओर स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए. उनके अलावा क्रेग ओवरटन को 1 विकेट मिला. खास बात ये रही कि तीसरे टेस्ट मैच में अपनी गेदों से कहर बरपाने वाले जोफ्रा आर्चर को इस टेस्ट मैच में कोई विकेट न मिल सका. मौजूदा एशेज सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. एजेबस्टन में खेला गया पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता. वहीं लॉर्ड्स पर खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा. जबकि लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड विजेता रहा. 

Ben Stokes Villain To Super Star: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के खलनायक से सुपरहीरो बनने की ये है कहानी

Virat Kohli Record At Jamaica: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं जमैका के असली किंग, किंगस्टन ओवल पर बनाए हैं ये बड़े रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App