लीड्स. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेडिंग्ले लीड्स में खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लिश टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 67 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया की पेस बैटरी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज बेबस नजर आए. इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक 12 रन जो डेनले ने बनाए. उनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई पेस बैटरी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से खतरनाक बॉलिंग करते हुए जोस हेजलवुड ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के 112 रनों की बढ़त मिली है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 179 रन बनाए थे.

टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के 179 रनों की जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी तो शायद ही किसी सोचा होगा कि पूरी टीम सिर्फ 67 रनों पर ढेर हो जाएगा. इंग्लैंड की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और पहला विकेट 10 रनों पर गिर गया. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 9 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद रोरे बर्न्स भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और वह भी 9 रन बनाकर चलते बने.

विकेटों के इस पतझड़ में कप्तान जो रूट से इंग्लैंड को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह खाता भी नहीं खोल पाए. कंगारू टीम के फास्ट बॉलर जोस हेजलवुड ने खतरनाक बॉलिंग के आगे इंग्लैंड के खिलाड़ी संभल नहीं पाए. हेजलवुड ने इंग्लैंड के मध्यक्रम के चरमराकर रख दिया. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का आलम ये था कि इंग्लैंड के 10 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए. हेजलवुड के अलावा रही सही कसर पैट कसिंस ने पूरी कर दी. जहां हेजलवुड ने 5 विकेट लिए वहीं पैट कमिंस ने इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. उनके अलावा जेम्स पैटिनसन को 2 विकेट मिले.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर ऑस्ट्रेलिया बॉलर्स किस तरह हावी थे उसका अंदाजा इस बादत से लगाया जा सकता है कि रोरे बर्न्स 9, जेसन राय 9, जो रूट बेन स्टोक्स 8, जॉनी बेयरस्टो 4 जोस बटलर 5 और क्रिस वोक्स 5 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 12 रन जो डेनले ने बनाए. ऐसा कहा जा रहा था कि इंग्लैंड लीड्स टेस्ट जीतकर सीरीज में बराबरी करेगा. लेकिन पहली पारी के आधार पर पिछड़ जाने के बाद इंग्लैंड की इस मैच में जीतने की उम्मीद कम नजर आ रही है.

England Vs Australia 3rd Ashes Test Day 1: इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 179 रनों पर सिमटी, जोफ्रा आर्चर ने झटके 6 विकेट

India Vs West Indies 1st Test Match: 10 ओवर में 3 विकेट गिरने के बाद कभी टेस्ट मैच नहीं जीता भारत, क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में हार जाएगी विराट कोहली की टीम इंडिया?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App