लीड्स. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हेडिंग्ले लीड्स में खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर 6 विकेट पर 171 रन बना लिए. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में सबसे अधिक 53 रन मार्नस लैंबुशाने ने बनाए. उनके अलावा ट्रेविस हेड ने 25 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स रहे. इन दोनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लिए.  उनके अलावा क्रिस वोक्स और जैक लीच को 1-1 विकेट मिला. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 179 रन बनाए थे. जबकि इंग्लैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 67 रनों पर सिमट गई. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 112 रनों की बढ़त मिली थी. दूसरे दिन का खेले समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया की इंग्लैंड पर कुल बढ़त 283 रनों की हो गई है. 

इससे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में खेलना शुरू किया. इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. इंग्लिश टीम का पहला विकेट महज 10 रनों पर गिर गया. जेसन रॉय 9 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज रोर बर्न्स भी कुछ खास नहीं कर पाए वह 9 रन बनाकर चलते बने. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक न चली. जोस हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को तहस नहस कर दिया. 

ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स की आक्रामक बॉलिंग का ये आलम था कि इंग्लैंड की 10 बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंचे. कप्तान जो रूट से इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह भी बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए. दूसरे टेस्ट मैच के शतकवीर बेन स्टोक्स भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और वह 8 रन बनाकर आउट हो गए. यही हाल जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर और क्रिस वोक्स का  भी रहा ये खिलाड़ी 4, 5, और 5 रन बही बना पाए. इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक 12 रन जो डेनले ने बनाए. इस तरह इंग्लैंड की टीम अपनी पारी में सिर्फ 67 रनों पर ऑल आउट हो गई. 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेहतरीन बॉलिंग करते हुए जोस हेजलवुड ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए उनके अलावा पैट कमिंस ने तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई जबकि 2 विकेट जेम्स पैटिनसन को मिले. कुल मिलाकर इस दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गया है. अगर कंगारू टीम ये टेस्ट मैच जीतने में सफल रही तो वह बीते 18 वर्षों में पहली बार इंग्लैंड की सरजमीं पर एशेज सीरीज नहीं हारेगी. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की धरती पर साल 2001 में एशेज सीरीज जीती थी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App