लॉर्ड्स: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2019 का दूसरे टेस्ट लॉर्ड्स में खेला गया और यह मैच ड्रॉ हो गया. इसके साथ ही इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स को इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इंग्लैंड की टीम ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 258 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी. इस पारी में इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक रन बेन स्टोक्स ने बनाए थे, स्टोक्स ने नबाद 115 रनों की पारी खेली थी. अब ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए 267 रन चाहिए थे लेकिन टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 47.3 ओवर में छह विकेट पर 154 रन ही बनाए. फिर इस मैच को अंपायर द्वार ड्रॉ कर दिया गया. कंगारु टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड के उपर 1-0 की बढ़त बनाए हुए है.

मैच का पूरा हाल

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 77.1 ओवर में 258 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से इस पारी में रोरी बर्न्स और जॉनी बेयरेस्टो ने अर्धशतक जड़ा, इसके साथ ही जॉय डेनली ने 30 और क्रिस वॉक्स ने 32 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस, नॉथन लॉयन और जोश हेजलवुड ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट हासिल किए.

मेजबान टीम द्वारा 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारु टीम ने 94.3 ओवर में 250 रन बनाए और इंग्लैंड 8 रन से बढ़त बनाए हुए थी. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 3 रन पर ही आउट हो गए. इसके बाद उस्मान ख्वाजा ने 36 रन की पारी खेली और स्टीव स्मिथ ने 92 रन बनाए. स्मिथ इस पारी में रिटायर्ड हर्ट होकर वापस पवेलियन भी लौटे थे, उनकी कनपटी पर इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की तेज गेंद लगी थी. इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजों की बात करें तो स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट झटके, इसके साथ क्रिस वॉक्स ने 3 व जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट हासिल किए.

इंग्लैंड ने दूसरी पारी पांच विकेट पर 258 रन पर घोषित कर दी, इस पारी में बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक नाबाद 115 रन बनाए. इसके साथ जोस बटलर (31), जॉनी बेयरस्टो (30), रोरी बर्न्स (29) और जॉय डेनली ने 26 रन बनाए. फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम मैदान पर आई और पहली पारी की तरह शुरुआत फिर खराब साबित हुई, डेविड वार्नर फिर निराश लौटे उनके बल्ले से महज 5 रन निकले.

इस पारी के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कंस्यूशन प्रोटोकॉल के तहत स्टीव स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशेन को मैदान पर उतारा और वह टीम के लिए सबसे अधिक 59 रन बनाकर आउट हुए. वहीं ट्रेविस हेड के बल्ले से भी 42 रन की पारी निकली लेकिन अधिकतर टीम के खिलाड़ी 10 रन भी नहीं बना पाए.

England vs Australia 2nd Test: एशेज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की पारी 250 रनों पर सिमटी, स्टीव स्मिथ ने खेली 92 रनों की धमाकेदार पारी

Ashes 2019 Steve Smith out of second Test: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, जोफ्रा ऑर्चर की बाउंसर से घायल हुए स्टीव स्मिथ दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन मैदान पर नहीं उतरेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App