July 18, 2024
  • होम
  • SCO vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के कारण इंग्लैंड ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया, हार के बाद स्कॉटलैंड हुआ बाहर

SCO vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के कारण इंग्लैंड ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया, हार के बाद स्कॉटलैंड हुआ बाहर

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 10:51 am IST

SCO vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के कारण इंग्लैंड ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया, हार के बाद स्कॉटलैंड हुआ बाहर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में स्कॉटलैंड को हरा दिया है.ऑस्ट्रेलिया की जीत से इंग्लैंड को फायदा हुआ है. उन्होंने सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर लिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ही इंग्लैंड ने T 20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. इंग्लैंड ने लास्ट मैच में नामीबिया को हराया था. इसके बाद उसकी उम्मीदें ऑस्ट्रेलिया की जीत पर टिकी थीं. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर में स्कॉटलैंड को हरा दिया.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप बी में इंग्लैंड है. इस ग्रुप से ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सुपर 8 में पहुंच चुकी है. अब इंग्लैंड भी क्वालिफाई कर चुका है. इंग्लैंड ने 4 मैच खेले हैं और 2 जीते हैं. एक मैच रद्द हो गया था. तो उसके 5 अंक हैं. इंग्लैंड का नेट रन रेट +3.611 है. स्कॉटलैंड ने भी 4 मैच खेले और 2 जीते। उसका एक मैच रद्द भी हुआ था। लेकिन स्कॉटलैंड का नेट रन रेट इंग्लैंड से बेहतर नहीं है. इस वजह से उन्हें बाहर जाना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को हराया

स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए. ब्रैंडन मैकमुलेन ने टीम के लिए जोरदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 34 गेंदों में 60 रन बनाए. इस बीच उन्होंने 2 चौके और 6 छक्के लगाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस और ट्रैविस हेड ने मैच विनिंग पारी खेली. हेड ने 49 गेंदों में 68 रन बनाए. स्टोइनिस ने 29 गेंदों में 59 रन बनाए. टिम डेविड 24 रन बनाकर नाबाद रहे.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐसा रहा इंग्लैंड का प्रदर्शन

T 20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड ने अपना फर्स्ट मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला. यह मैच रद्द कर दिया गया. इसके बाद उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड ने तीसरा मैच ओमान के खिलाफ खेला. उसने यह मैच 8 विकेट से जीता. इसके बाद इंग्लैंड ने नामीबिया के खिलाफ भी बड़ी जीत दर्ज की. उसने डकवर्थ-लुईस नियम के तहत नामीबिया को 41 रन से हराया।

Also read…

‘मैं थारे पांव की जूती ना’ गाकर रातों रात सोशल मीडिया स्टार बनी कल्याणी!

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन