नई दिल्ली. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड पिछले साल सितंबर में हुई मारपीट के मामले में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को सजा सुनाएगा. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए इन दोनों खिलाड़ियों पर चार्ज लगाए हैं. बोर्ड का मानना है कि दोनों खिलाड़ियों ने क्रिकेट को बदनाम किया और इसकी सुनवाई की जाएगी. स्वतंत्र क्रिकेट अनुशासन कमेटी का तीन सदस्यीय पैनल इस मामले की सुनवाई 5 और 7 दिसंबर को करेगा.

मारपीट का ये मामला पिछले साल सितंबर का है. जब बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स ने ब्रिस्टल नाइट क्लब में दो लोगों के साथ मारपीट की थी. दरअसल वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज करने के बाद दोनों खिलाड़ी ब्रिस्टल में एम्बार्गो नाइट क्लब बार गए.वहां पर इन दोनों खिलाड़ियों ने दो लोगों से झगड़ा किया. इस झगड़े के बाद बेन स्टोक्स को गिरफ्तार भी किया गया. ज्यूरी ने इसी साल जुलाई में इस केस की सुनवाई की और स्टोक्स को दोषी नहीं मानते हुए उन्हें बरी कर दिया गया.

बेन स्टोक्स ने ज्यूरी का आगे सुनवाई के दौरान कहा था कि वहां पर मारपीट करना मेरी मजबूरी थी. उन्होंने कहा था कि वहां पर मौजूद तमाम लोगों की सुरक्षा के लिए मैने झगड़ा किया था. बीते साल बेन स्टोक्स इसी मामले के चलते कई मैच नहीं खेल पाए थे. यहां तक कि उन्हें एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया भी नहीं ले जाया गया. इस मारपीट के मामले के चलते बेन स्टोक्स की छवि बहुत खराब हुई थी.

Asia Cup 2018: रोहित शर्मा ने लिया ऐसा धांसू कैच, पत्नी रितिका सजदेह भी रह गईं दंग, देखें वीडियो

एशिया कप 2018 भारत बनाम पाकिस्तानः पीसीबी ने की टीम इंडिया को ट्रोल करने की कोशिश, खुद फंस गए जाल में

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App