नई दिल्ली.  इस साल से पुरषों के T-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार DRS के इस्तेमाल का फैसला लिया गया है. आईसीसी ने देर से होने वाले मैचों के लिए ये बदलाव किये हैं.

आईपीएल के बाद जल्द ही T-20 वर्ल्ड कप का आगाज़ होने वाला है. इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन UAE और OMAN में 17 अक्टूबर से होने जा रहा है. आईसीसी ने इस साल से पुरुषों के T-20 वर्ल्ड कप में पहली बार डिसिजन रिव्यु सिस्टम (DRS) का फैसला किया है. ICC के आधिकारिक बयान के मुताबिक हर टीम को DRS के तहत 2 रिव्यू लेने के मौके मिलेंगे। आपको बता दे आमतौर पर क्रिकेट के हर मैच के फॉर्मेट पर सिर्फ एक रिव्यू मिलता हैं लेकिन covid-19 के चलते BCCI ने जून में 1 रिव्यू को बढ़ाने का एलान किया था. जिसके बाद क्रिकेट के टी-20 फॉर्मेट में २ रिव्यु वही ONE-DAY में 3 रिव्यु हर टीम को मिल रहें है.

मिनिमम ओवर्स में भी बदलाव

ICC ने T-20 वर्ल्ड कप में देरी से शुरु होने मैचों के लिए बदलाव किया है. ग्रुप स्टेज में जहां पहले के सामान्य नियम की ही तरह डकवर्थ-लुईस से मैच का नतीजा निकालने के लिए हर एक टीम का कम से कम पांच ओवर की बल्लेबाजी करना अनिवार्य होगा. वहीं सेमीफाइनल और फाइनल में हर एक टीम को डकवर्थ-लुईस से मैच का नतीजा निकालने के लिए कम से कम दस ओवर की बल्लेबाजी करना अनिवार्य होगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर