July 18, 2024
  • होम
  • WTC FINAL : भारत को पहुंचा दोहरा आघात, हार के बाद लगा जुर्माना, ICC ने ऑस्ट्रेलिया पर भी चलाया चाबुक

WTC FINAL : भारत को पहुंचा दोहरा आघात, हार के बाद लगा जुर्माना, ICC ने ऑस्ट्रेलिया पर भी चलाया चाबुक

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 444 रन का लक्ष्य दिया था. पूरी भारतीय टीम 234 रन पर ऑलआउट हो गई.

ICC ने ठोका जुर्माना

भारतीय टीम को दोहरा आघात पहुंचा है. आईसीसी ने भारतीय और ऑस्ट्रेलिया टीम पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना ठोका है. भारतीय टीम पर 100 प्रतिशत वहीं ऑस्ट्रेलिया पर 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. ICC ने अनुच्छेद 2.22 के तहत जुर्माना लगाया है. आईसीसी प्रति ओवर के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना ठोकता है. बता दें भारतीय टीम निर्धारित समय में 5 ओवर कम डाले जिसके चलते आईसीसी ने जुर्माना ठोका है.

कप्तान ने गेंदबाजों को बताई हार की वजह

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने बताया कि, ‘ ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने वास्तव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. दोनों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है इससे हम थोड़ा सतर्क हो गए हैं. सभी को पता था कि मैच में वापसी करना मुश्किल था, लेकिन टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंत तक लड़ाई लड़ी है. ईमानदारी से कहूं तो दो फाइनल खेलना हमारे लिए अच्छी उपलब्धि है. दो सालों से जैसे हमने खेला उसका श्रेय नहीं लिया जा सकता. पूरी क्रिकेट यूनिट ने शानदार प्रयास किया लेकिन दुर्भाग्य से हम आगे नहीं बढ़ सकें और फाइनल नहीं जीत सकें ‘

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देना होगा श्रेय

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि, ‘हमने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और अच्छी शुरुआत की. ऐसी परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए उतारा और हमने सेशन में अच्छी गेंदबाजी की. उसके बाद टीम ने जैसी गेंदबाजी की उससे निराश हूं. इस जीत का श्रेय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देना होगा.’

209 रनों से हारी भारतीय टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल मैदान में खेला गया. इस बड़े मुकाबले में टीम इंडिया को 209 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले की शुरुआत 7 जून को हुई. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया.

जेपी नड्डा ने दिल्ली BJP के नए दफ्तर का किया शिलान्यास, कहा- ये कार्यालय नहीं, हमारे ‘संस्कार केंद्र’ हैं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन