Wednesday, February 1, 2023
spot_img

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ ‘करो या मरो’ मुकाबला कल, धवन ने तैयार की खास रणनीति, जानिए पूरी अपडेट्स

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा और महत्वपूर्ण मुकाबला 27 नवंबर यानी कल खेला जाएगा। भारतीय दृष्टिकोण से ये ‘करो या मरो’ मुकाबला है, अगर भारत ये मैच हार जाता है तो सीरीज को गंवाना पड़ेगा। ऐसे में कप्तान धवन ने खास रणनीति तैयार की है और इस मुकाबले में अपना बेस्ट प्लेइंग-11 उतारने वाले हैं।

धवन करेंगे बड़ा बदलाव

भारत के लिए श्रृंखला का आगाज निराशाजनक रहा क्योंकि पहले मुकाबले में केन विलियमसन के कप्तानी वाली न्यूजीलैंड के हाथो 7 विकेट से बड़े हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में दूसरे मैच में कप्तान धवन बड़ा बदलाव कर सकते हैं और एक स्टार प्लेयर की टीम में वापसी करा सकते हैं।

बारिश की क्या है संभावना?

अगर बात हैमिल्टन की वेदर की करें तो मैच के दौरान बारिश अहम भूमिका निभा सकती है। स्थानीय वेदर रिपोर्ट के अनुसार मुकाबले वाले दिन यानी कल लगभग 4 घंटे तक बारिश होने की उम्मीद है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये मुकाबला सुबह 7.00 बजे शुरु होगा। वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 6.30 बजे उछाला जाएगा। लेकिन बारिश के कारण मैच शुरु होने में देरी हो सकती है। हेमिल्टन में कल सुबह 5.30 के बाद आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है।

सेडॉन पार्क की पिच रिपोर्ट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हेमिल्टन के सेडॉन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। ये पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। पहले वनडे मुकाबले में दोनों टीमों ने 300 से ज्यादा रन बनाया था, ऐसे में दोनों टीमों के अंदर पॉवरहिटर मौजूद हैं, जो दूसरे मैच में भी लंबे लंबे शॉट लगा सकते हैं।

हेमिल्टन में भारत का प्रदर्शन

बता दें कि हेमिल्टन का रिकॉर्ड भारतीय टीम के पक्ष में बिल्कुल नहीं रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिल्टन में अब तक कुल 6 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें से सिर्फ 1 मुकाबले का निर्णय टीम इंडिया के पक्ष में रहा है। ये जीत साल 2009 में मिली थी। तब दोनों देशो के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही थी, जिसके चौथे मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग ने ताबड़तोड़ पारी खेल भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। इस मैच के बाद भारत इस फील्ड में अपना तीन मैच हार चुका है।

भारत की संभावित-11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड की संभावित-11

फिन एलेन, डेवॉन कॉनवे, केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लेथम (विकेट कीपर), डेरिएल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, एडाम मिल्ने, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन और टिम साऊदी।

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ: अपने वनडे डेब्यू मैच में नाकाम रहा ये खिलाड़ी, टी-20 मचाया था गदर

BCCI का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज को भारतीय टीम से करेगा बाहर, जानिए क्या है बड़ी वजह?

Latest news