सेंट पीटर्सबर्ग. फीफा विश्व कप 2018 के बेहद ही रोमांचक और कड़े मुकाबले में अर्जेंटीना ने नाइजीरिया को 2-1 से पटखनी दी. इस मैच में भले ही लियोनेन मेस्सी का गोल अहम रहा हो लेकिन मार्कोस रोजो के 86वें मिनट पर किए गोल ने कमाल कर दिया. पहला तो ये कि इसी गोल की बदौलत अर्जेंटीना की जीत हुई, दूसरा ये कि इस गोल के बाद फुटबॉल के भगवान कहे जाने वाले डिएगो माराडोना की उंगलियां वो भी बीच वाली चर्चा का विषय बनी हुई हैं.

अर्जेंटीना-नाइजीरिया के बीच हुए इस मैच में माराडोना के कई रूप सामने आए. एक क्षण ऐसा भी आया जब वो भावुक नजर आए तो एक क्षण वो भी कैमरे में कैद हुआ जब उन्होंने अपनी मिडिल फिंगर दिखाई. भरे मैदान में किया गया उनका ये अश्लील इशारा फिलहाल मीडिया की सुर्खियां बन चुका है. जो नाइजीरिया पर मिली जीत से भी ज्यादा चर्चा का विषय बन गया है. इस मैच के बाद लोग मेस्सी के पहले गोल से ज्यादा माराडोना की मिडिल फिंगर की बातें कर रहे हैं.

माराडोना को देखकर ये लग रहा है कि वो मिडिल फिंगर दिखाकर किसी को गुस्से में जवाब दे रहे हैं. इस मैच के दौरान एक वक्त ऐसा भी था जब माराडोना बदहवास से कुर्सी पर बैठे नजर आए. लेकिन अर्जेंटीना की जीत ने उनमें जोश भर दिया. उनकी इस प्रतिक्रिया पर लोग सोशल मीडिया पर मजे ले रहे हैं. कोई उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दे रहा है तो कोई उनकी इस हरकत का विरोध कर रहा है.

FIFA World Cup 2018: वर्ल्ड कप से OUT होने से बची अर्जेंटीना, मेसी के गोल ने नाइजीरिया को 2-1 से हराया

Peru vs Australia Goals Video: पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से दी मात, वीडियो में देखें मैच के दोनों गोल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर