नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल से पहले दिल्ली टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दिल्ली के नियमित कप्तान इशांत शर्मा टखने की चोट की वजह से सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर हो गए हैं. ये खबर भारतीय टीम को भी परेशान कर सकती है क्योंकि इशांत शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे के लिए उनका मुख्य हथियार साबित हो सकते हैं. इशांत को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट के दौरान टखने में चोट लगी थी. नियमित टेस्ट खिलाड़ी मोहम्मद शमी और ऋद्धिमान साहा बंगाल के लिए खेलेंगे. दिल्ली टीम प्रबंधन के एक सदस्य ने कहा ,‘ इशांत के टखने में चोट लगी है और वह नहीं चाहते कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले यह गंभीर हो जाए. दिल्ली की टीम इशांत के बिना पुणे पहुंच गई है.’

 बीसीसीआई ने नियमित टेस्ट क्रिकेटरों को अपने अपने राज्य के लिये रणजी मैच खेलने की अनुमति दे दी है. इशांत की गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत दिल्ली टीम की अगुवाई करेंगे.

इशांत ने 116 प्रथम श्रेणी मै खेले हैं जिनमें उनके नाम 366 विकेट दर्ज हैं. इशांत 79 टेस्ट मैचों में 226 विकेट ले चुके हैं. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 19 प्रथम श्रेणी मैचों में 4 शतक जड़े हैं और कुल 1501 रन बनाए हैं. हालांकि पंत के लिए ये सीजन ज्यादा अच्छा नहीं रहा और उनके बल्ले से ज्यादा रन भी नहीं बने हैं.

वहीं इशांत शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था इसलिए वह चोटिल होने की बजाय साउथ अफ्रीका दौरे के लिए खुद को पूरी तरह फिट रखना चाहते हैं. साउथ अफ्रीका की पिच पर उन्हे अच्छा खासा उछाल मिल सकता है.

विराट कोहली ने अपनी शादी को खूबसूरत बनाने के लिए वेडिंग प्लानर shaadisquad को दिया धन्वाद

रोहित शर्मा ने अनुष्का शर्मा को दी ऐसी सलाह जिससे चिढ़ जाएंगे विराट कोहली!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App