मॉस्को: फीफा वर्ल्ड कप 2018 में आज मौजूदा विश्व विजेता रही जर्मनी फुटबॉल वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. आज खेले गए मुकाबले में दक्षिण कोरिया ने 2-0 से मात देते हुए मुकाबले जीत लिया है. मुकाबले पर नजर डाले तो मैच में जर्मनी के खिलाड़ी एक भी गोल नहीं दाग पाए. मैच के शुरुआत में कोरिया पूरी तरह से रक्षात्मक खेल रही थी.

पहले हाफ तक का खेल खत्म होने तक दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई थी. जर्मनी की ओर से मेसुत ओजिल, टिमो वेर्नर, मार्को रीयूस गोरेट्ज्का लगातार गोल करने के प्रयास में रहे लेकिन सफलता नहीं मिली. मैच में रोमांच तक इंजरी टाइम में आया. जब 90 मिनट का खेल खत्म हो जाने के बाद 6 मिनट का इंजरी टाइम मिला.

इसमें दूसरी ही मिनट में साउथ कोरिया के किम योंग गून ने गोल कर टीम को बढ़त दिला दी. इसके बाद आखिरी समय में सॉन हेंग मिन ने साउथ कोरिया की ओर से दूसरा गोल कर टीम को 2-0 से विजय करा दिया. इसी हार के साथ जर्मनी की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई. आपको बता दें कि इस जीत के साथ साउथ कोरिया की टीम शान से टूर्नामेंट से बाहर चली गई.

मुकाबले पर नजर डाले तो अंतिम क्षणों में जर्मनी के मैट्स हमल्स ने छह गज की दूरी से हेडर लगाया था लेकिन मामूली अंतर से निशान चूक गया और गोल नहीं हो पाया. दूसरी ओर मैच के अंतिम पलो में कोरिया की ओर से किया गया जिसे ऑफ साइड करार दिया गया लेकिन बाद में रेफरल के बाद उसे गोल करार दिया गया.

FIFA World Cup 2018, Germany vs South Korea: विश्व चैंपियन जर्मनी बाहर, दक्षिण कोरिया ने 2-0 से हराया

England vs Belgium Live streaming India Time: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारतीय समयानुसार इंग्लैंड बनाम बेल्जियम मुकाबले का लाइव प्रसारण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर