नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने घरेलू क्रिकेट में कमाल कर दिखया है. बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने के बाद दीपक ने आज मंगलवार को भी तीसर दिन के अंदर एक और हैट्रिक लेली. दीपक चाहर ने यह हैट्रिक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राजस्थान और विदर्भ के बीच चल रहे मैच में यह कारनामा किया है. दीपक चाहर ने महज 3 ओवर में 18 रन देते हुए 4 विकेट हासिल किए हैं, दीपक की गेंदबाजी के कारण विदर्भ की टीम 13 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 99 रन ही बना सकी.

चाहर की हैट्रिक में दर्शन नलकांडे, श्रीकांत वाघ और अक्षय वाडकर के विकेट शामिल थे, ये सभी 13 वें ओवर में अंतिम तीन गेंदों पर पवेलियन लौटे. बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी 20 अंतरराष्ट्रीय में उनकी हैट्रित के बाद तीन दिनों में यह दूसरी हैट्रिक है. चाहर के अलावा राजस्थान के लिए अनिकेत चौधरी, खलील अहमद, चंद्रपाल सिंह और कप्तान महिपाल लोमरोर एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच नागपुर में खेले गए तीसरे टी20 मैच में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप में बेस्ट फिगर की बॉलिंग की थी. चाहर ने महज 7 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए थे और भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. चाहर ने बाग्लादेश के खिलाफ अपनी हैट्रिक 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शफीउल इस्लाम को आउट करके पूरी की थी.

बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने के बाद दीपक चाहर को टी20 रैंकिग में भी काफी फायदा हुआ है. आईसीसी की टी20 रैंकिंग में दीपक चाहर ने 88 पायदान की छलांग लगाई है, चाहर अब  आईसीसी की टी20 रैंकिंग में 48वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

 

ये भी पढ़ें

 मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से धोया, टीम इंडिया 1-0 से आगे

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली 24 अक्टूबर को महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चयनकर्ताओं से करेंगे बात

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App