Monday, December 5, 2022

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज, जानिए भारत की संभावित प्लेइंग-11

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला का तीसरा टी-20 मैच रविवार यानि आज हैदराबाद राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। नागपुर का मुकाबला जीतकर भारत ने इस सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। अब आखिरी मुकाबले को जीत कर टीम इंडिया इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम करना चाहेंगी। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस निर्णायक मुकाबले अपना बेस्ट प्लेइंग-11 उतारेंगे।

बुमराह की टीम में वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 श्रृंखला का दूसरा मैच नागपुर में खेला गया था। बारिश के कारण प्रभावित होने के कारण ये मैच 20 ओवर से घटकर 8-8 ओवर का हो गया था। कप्तान रोहित के तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को हरा दिया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। बता दें कि नागपुर से टीम इंडिया के मेन बॉलर जसप्रीत बुमराह ने भी वापसी की है।

गेंदबाजी है कमजोर कड़ी

गौरतलब है कि सीरीज के पहले मुकाबले में गेंदबाजी भारतीय टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हुई थी। हाल ही में खेले गए एशिया कप 2022 में भारत ने अपने कई महत्वपूर्ण मैच कमजोर गेंदबाजी की वजह से ही गंवाए थे। आलोचक भुवनेश्वर कुमार को निशाने पर ले रहे हैं तो वहीं हर्षल पटेल को लेकर कई सारे सवाल उठ रहे हैं। रोहित नागपुर में होने वाले करो या मरो मुकाबले में किसी भी सूरत में जीत हासिल करना चाहेंगे।

दोनो की संभावित प्लेइंग-11

भारत

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल/ रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह/उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच, कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोस हेजलवुड, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) ,एडम जांपा, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, नाथन एलिस।

IND vs AUS: सीरीज के निर्णायक मुकाबले में बड़ा बदलाव करेंगे रोहित, ये खिलाड़ी होगा टीम से बाहर

Jhulan Goswami: झूलन गोस्वामी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, अंग्रेजों ने सम्मान में दिया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’

Latest news