नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ ट्रिपल सेंचुरी लगाकर कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा है. डे-नाइट टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 335 रनों के साथ वॉर्नर ने सर डॉन ब्रैडमैन के सर्वोच्च टेस्ट स्कोर (334) को भी पीछे छोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वार्नर तिहरा शतक लगाने वाले सातवें टेस्ट क्रिकेटर हैं और टेस्ट क्रिकेट में 300 रन बनाने वाले 31वें खिलाड़ी हैं. 

इस तिहरे शतक को लगाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में डेविड वार्नर ने कहा कि उन्होंने अपने शुरुआती दौर में टेस्ट बल्लेबाज के रूप में अपने भविष्य के बारे में कुछ नहीं सोचा था. हालांकि मेरे टेस्ट करियर को लेकर मुल्तान के सुल्तान भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी.

वॉर्नर ने सहवाग की भविष्यवाणी को लेकर खुलासा किया कि मुल्तान के सुल्तान ने उनसे कहा था कि वह एक टी 20 बल्लेबाज से बेहतर टेस्ट बल्लेबाज बनेंगे. जब मैं आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेला और वीरेंद्र सहवाग से मिला तो वह मेरे पास बैठे और कहा कि मैं टी20 खिलाड़ी की तुलना में बेहतर टेस्ट खिलाड़ी बनूंगा. मैंने इनती बात पर कहा कि आप ये क्या कह रहे हैं मैंने तो अधिक फर्स्ट क्लास मैच भी नहीं खेले हैं.

सहवाग ने उनसे कहा कि वह स्लिप, गली, कवर्स ओपन रहते हुए मैं बड़ा शॉट खेल सकता हूं और टिका रह सकता हूं. डेविड वार्नर ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में 10 पारियों में 100 रन से भी कम बनाए थे. हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में वार्नर अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं. इस समय वार्नर सबसे घातक टेस्ट सलामी बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में 46.23 की औसत से 6612 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें

वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को उम्र का हवाला देकर टीम से बाहर करने वाले महेंद्र सिंह धोनी अपने मामले में क्यों अपना रहे दोहरा मापदंड?

शोएब अख्तर और अजंता मेंडिस की जमकर धुलाई करने वाले वीरेंद्र सहवाग आज सेलिब्रेट कर रहे हैं अपना बर्थडे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App