एडिलेड. ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन के पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने दोहरा शतक जड़ दिया है, वॉर्नर के करियर का यह दूसरा दोहरा शतक है. वार्नर ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है, वॉर्नर ने अपना दोहरा शतक 200 गेंदों में पूरा किया है. वार्नर ने इस दोहरे शतक में 23 चौके लगाए हैं और हैरान करने वाली बात यह है कि इनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला है.

डेविड वार्नर डे नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं. इससे पहले इंग्लैंड के एलियस्टर कुक पिंक बॉल टेस्ट में दोहरा शतक लगा चुके हैं. कुक ने ये शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2017 में एशेज सीरीज के दौरान लगाया था. वैसे डे नाइट टेस्ट मैच में अगर सर्वोच्च स्कोर की बात की जाए तो ये रिकॉर्ड पाकिस्तान ने अजहर अली के नाम है. साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दुबई में खेलते हुए अजहर अली ने 302 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उनका यह निर्णय सही साबित हो रहा है. टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी के लिए जे बर्न्स और डेविड वार्नर आए लेकिन टीम को पहला झटका 3.3 ओवर में जे बर्न्स (4) के रुप में लगा. इसके बाद टीम तीसरे नंबर पर मार्नस लैबुशान 238 गेंदों में 162 रन की पारी खेलकर आउट हो गए.

खबर लिखे जाने तक डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे, पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने दो विकेट हासिल किए. दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही बढ़त बना ली है अब इस मैच की जीत से वह सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा. 

ये भी पढ़ें

Australia vs Pakistan 1st Test: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 5 रन से हराया, 185 रनों की पारी खेलने वाले मार्नस लैबुशान बने प्लेयर ऑफ द मैच

David Warner Daughter Video: डेविड वॉर्नर की बेटी बनना चाहती हैं विराट कोहली, वीडियो में देखें कैसे लगाए चौके-छक्के

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App