July 18, 2024
  • होम
  • David Wiese Retirement: डेविड वीजे ने पहले दक्षिण अफ्रीका और फिर नामीबिया के लिए खेला, अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

David Wiese Retirement: डेविड वीजे ने पहले दक्षिण अफ्रीका और फिर नामीबिया के लिए खेला, अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 11:20 am IST

नई दिल्ली: नामीबियाई ऑलराउंडर डेविड वेजे ने अपने करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला। हालाँकि, उन्होंने अभी तक अपने रिटायरमेंट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

डेविड वीजे ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच खेला. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 34वां मैच इंग्लैंड और नामीबिया के बीच खेला गया. इस मैच के जरिए दिग्गज ऑलराउंडर डेविड वीजे ने नामीबिया के लिए अपना लास्ट मैच खेला। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में वीजे ने 12 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 27 रन बनाए और गेंदबाजी में एक विकेट लिया। दक्षिण अफ्रीका से आने वाले वीजे ने पहले अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला और फिर उन्होंने नामीबिया के लिए खेलना शुरू किया।

वीजे ने अभी तक ऑफिशियल तौर पर अपने संन्यास की घोषणा नहीं की है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मैच में आउट होने के बाद जिस अंदाज में वह पवेलियन लौटे, उसे देखकर लग रहा था कि उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच खेल लिया है. वीजे के आउट होने के बाद कमेंटेटर ने यह भी कहा कि यह शायद अंतिम बार है जब वह नामीबिया के लिए खेले हैं. उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने मैदान पर उनसे हाथ मिलाया, गले लगाया और उनकी पीठ थपथपाई.

वीजे ने पहले अफ्रीका और फिर नामीबिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला

39 साल के वीजे शायद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए मैदान पर नजर नहीं आएंगे. नामीबिया के लिए खेलने से पहले, वीजे दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते थे। उन्होंने अपना वनडे और टी20 इंटरनेशनल डेब्यू साउथ अफ्रीका के लिए ही किया था. फिर बाद में उन्होंने नामीबिया के लिए खेलना शुरू किया.

अफ़्रीका और नामीबिया का अंतरराष्ट्रीय करियर ऐसा ही था

डेविड वीजे ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 15 वनडे और 54 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 खेलते हुए इंटरनेशनल डेब्यू श्रीलंका के खिलाफ किया था.. फिर 2015 में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना वनडे डेब्यू किया। वीजे ने वनडे की 15 पारियों में 330 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और गेंदबाजी में 15 विकेट शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने टी20 इंटरनेशनल की 40 पारियों में 127.86 की स्ट्राइक रेट से 624 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए. इसके अलावा 54 पारियों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 59 विकेट अपने खाते में डाले.

गौरतलब है कि वीजे ने नामीबिया के लिए 9 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 228 रन बनाए और 6 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने नामीबिया के लिए 34 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें उन्होंने 128.81 की स्ट्राइक रेट से 528 रन बनाए और गेंदबाजी में 35 विकेट लिए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

Also read…

SCO vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के कारण इंग्लैंड ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया, हार के बाद स्कॉटलैंड हुआ बाहर

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन