सिडनीः इन दिनों लिस्ट ए क्रिकेट में नए-नए रिकॉर्ड्स बन रहे हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही भारत में झारखंड के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम ने लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया था. अब ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाज डॉर्सी शॉर्ट ने घरेलू वन डे टूर्नामेंट जेएलटी ट्रॉफी में सिर्फ 148 गेंदों में 257 रन बनाकर नया रिकॉर्ड बना दिया है. शॉर्ट ने इस पारी में 15 चौके और 23 छक्के लगाए. यह लिस्ट ए क्रिकेट की तीसरी सबसे बड़ी पारी है. शॉर्ट ने वेस्ट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए क्वींसलैंड के गेंदबाजों का धागा खोल दिया और कई शानदार शॉट्स लगाए.

शॉर्ट का एक शॉट तो ऐसा था जिससे स्टेडियम की पवेलियन का शीशा चटक गया. शॉर्ट की यह पारी विश्व क्रिकेट में लिस्ट ए मैचों की तीसरी सबसे बड़ी पारी है. उनसे आगे सिर्फ रोहित शर्मा और अली ब्रॉउन हैं. रोहित शर्मा ने भारत की तरफ से खेलते हुए 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी, जो वन डे क्रिकेट का भी सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. वहीं अली ब्राउन ने इंग्लैंड के घरेलू वन डे कप में 2002 में सरे के लिए खेलते हुए ग्लोमॉर्गन के विरूद्ध 160 गेंदों में 268 रन बनाए थे. अली का यह स्कोर अभी भी लिस्ट ए क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

Darcy Short hammers record double ton in Australian domestic Cricket tournament, 257 runs from 148 balls with help of 15 fours and 23 sixes

इस मैच में शॉर्ट की पारी की बदौलत उनकी टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 47 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 387 रन बनाए. शॉर्ट के अलावा वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज चल नहीं सका. जवाब में क्वींसलैंड की टीम 42.3 ओवर में 271 रन बनाए. इससे पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की टीम को 116 रनों की बड़ी जीत हासिल हुई.

IND vs WI Test Series: टीम इंडिया में वापसी के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को देना होगा यो-यो टेस्ट

Asia Cup Final 2018: एशिया कप खिताब की जंग में आमने-सामने होंगे भारत और बांग्लादेश, दुबई में होगा मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App