July 15, 2024
  • होम
  • CWG 2022: पीएम मोदी ने मीराबाई चानू के गोल्ड जीतने पर दी बधाई, कही ये बात..

CWG 2022: पीएम मोदी ने मीराबाई चानू के गोल्ड जीतने पर दी बधाई, कही ये बात..

 

नई दिल्ली। भारत की मीराबाई चानू ने क्लीन एंड जर्क के अपने पहले अटेंप्ट में 109 किलो ग्राम का भार उठाकर देश को कल यानी शनिवार को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। इससे पहले मीराबाई चानू ने टोक्यों ओलंपिक में रजत पदक जीता था. इसी बीच उनकी जीत पर पूरे देश में खुशी की लहर है और हर कोई उनकी सराहना कर रहा है।

बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम करने वाली मीराबाई चानु पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीरा बाई चानू की इस जीत को भारतीयों को प्रेरित करने वाली बताया, वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनकी जीत को भारत का गर्व बताया है.

पीएम मोदी ने दी बधाई

वहीं, पीएम मोदी ने बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा कि, “छोटे से गांव से आई मीराबाई चानू ने भारत को एक बार फिर गौरवान्वित किया है. हर भारतीय शख्स को इस बात की खुशी है कि उन्होंने बर्मिंघम खेलों में गोल्ड मेडल जीता और राष्ट्रमंडल खेलों का एक नया रिकॉर्ड दर्ज कराया. मीराबई की सफलता बहुत से भारतीयों को प्रेरित करती है, खासतौर पर नए एथलीट को.

कोई उनके आस-पास भी नहीं था: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बधाई दी है. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ‘वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतकर गेम का नया रिकॉर्ड भी बनाया है. उन्होंने सबसे नजदीक के प्रतिद्वंदी से 29 किलो ज्यादा वज़न उठाया है, ये दिखाता है कि कोई उनके आस-पास भी नहीं था.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई

बता दें कि मीराबाई चानू को गोल्ड मेडल जीतने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से ट्वीट में लिखा गया है कि ‘मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया है. चल रहे खेलों में भारत के लिए उनके पहले स्वर्ण पदक ने पूरे देश में खुशी और उत्सव की लहर पैदा कर दी है. मीराबाई! भारत को आप पर और आपके पदकों पर गर्व है.

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन