Tuesday, November 29, 2022

CWG 2022: बॉक्सर सागर अहलावत ने जीता सिल्वर, फाइनल में गोल्ड से चूके

 

नई दिल्ली। बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। बता दें कि भारतीय बॉक्सर सागर अहलावत 92 किलोग्राम कैटेगरी के फाइनल में गोल्ड के लिए भिड़े थे. इस फाइनल मुकाबले में वह हार गए. हालांकि, इस हार के बाद उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. भारत के लिए ये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बॉक्सिंग में ये सातवां मेडल है.

बता दें कि भारत के सागर अहलावत ने बॉक्सिंग में सुपर हेवीवेट कैटेगरी यानी 92 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक अपने नाम किया. बॉक्सर अहलावत को फाइनल में इंग्लैंड के डेलिशियस ओरी ने 5-0 से हराया.

गौरतलब है कि 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में बॉक्सिंग का समापन हो चुका है. वहीं, भारत ने बर्मिंघम में बॉक्सिंग में तीन गोल्ड, एक सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते. भारत के कुल पदकों की बात करें तो भारत कुल संख्या 55 हो गई है.

टेबल टेनिस में जीता गोल्ड

भारत की शानदार जोड़ी शरथ कमल और श्रीजा अकुला ने इतिहास रच दिया। असल में इन दोनों की जोड़ी ने टेबल टेनिस के मिकस्ड डबल्स के फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा किया है. आज हुए फाइनल के मुकाबले में उन्होंने मलेशिया के जावेन चून और केरेन लाइन को 4-1 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दोनों भारतीय जोड़ी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में इतिहास रच दिया है.

ऐसा रहा आज का मुकाबला

टेबल टेनिस में भारत ने एक और गोल्ड मेडल जीत लिया है. मिक्स्ड डबल्स में भारत के अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला की जोड़ी ने मलेशिया की जेवेन चूंग और केरेन लीन की जोड़ी को 11-4, 9-11, 11-5, 11-6 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. उन्होंने ये मुकाबला 4-1 से जीता. फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने चार गेम जीते, वहीं मलेशिया की जोड़ी को सिर्फ एक गेम में जीत हासिल हुई.

किदांबी श्रीकांत ने जीता बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. अब भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल मैच में सिंगापुर के जिया हेंग तेह को लगातार गेमों में 21-15, 21-18 से हरा दिया. इसके साथ ही 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के पदकों की संख्या 51 हो गई है. दरअसल, इस मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत पैरों के चोट से जूझ रहे थे, लेकिन उन्होंने इस चोट को आड़े नहीं आने दिया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news