चेन्नई. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जु़ड़े वीबी चंद्रशेखर की 14 अगस्त को मौत हो गई थी. पहले मौत की वजह हार्ट अटैक बताया गया था. लेकिन अब वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया है कि चंद्रशेखर की मौत की असली वजह आत्महत्या है न कि हार्ट अटैक. अधिकारी ने बताया की कर्ज और आर्थिक तंगी के कारण चंद्रशेखर ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और चेन्नई सुपरकिंग्स के परिचालन निदेशक और चयनकर्ता के तौर पर शामिल चंद्रशेखर तामिलनाडु प्रीमियर लीग में एक टीम वीबी कांची वीरन्स के मालिक थे. इस लीग का चौथा चरण गुरूवार को ही समाप्त हुआ था. इस लीग में चंद्रशेखर को काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा था. इसी वजह से वह तनाव में चल रहे थे. बता दें कि छह दिन बाद चंद्रशेखर का 58वां जन्मदिन था. वीबी चंद्रशेखर ने 1988 से 1990 के बीच भारत के लिए सात वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 88 रन बनाए थे. घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 81 मैचों में 4,999 रन बनाए जिसमें नाबाद 237 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं.

मास्टर ब्लास्टर सचिन ने भी जताया अफसोस

सुरेश रैना ने वीबी चंद्रशेखर की मौत पर क्रिकेटर सुरेश रैना ने ट्विटर पर अफसोस जताया

टर्बनेटर हरभजन सिंह ने भी वीबी चंद्रशेखर की मौत पर अफसोस जाहिर किया है

महान स्पिनर और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने भी ट्विटर पर कुछ यूं अपना दुख जाहिर किया

चेन्नई सुपर किंग्स से शुरुआत से ही जुड़े रहे चंद्रशेखर की आत्महत्या पर टीम ने कुछ यूं जताया अपना दुख

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी वीबी चंद्रशेखर की मौत पर ट्विटर के माध्यम से अफसोस जाहिर किया है

बता दें कि गुरूवार को जैसे ही चंद्रशेखर की मौत की खबर आई बीसीसीआई ने ट्वीट कर दुख जताया. चेन्नई सुपरकिंग्स में खेलने वाले सुरेश रैना ने भी ट्विटर पर वीबी चंद्रशेखर की मौत पर अफसोस जताया था. पहले यहीं खबर चली कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है. हालांकि अब चेन्नई पुलिस की जांच में सामने आया है कि चंद्रशेखर ने आत्महत्या की थी. उनके ऊपर काफी कर्ज चढ़ गया था. आर्थिक तंगी की वजह से वो दबाव में थे. गुरूवार को जैसे ही तामिलनाडु प्रीमियर लीग समाप्त हुआ चंद्रशेखर ने भी अपनी जिंदगी की पारी खत्म करने का फैसला कर लिया. उन्हें इस लीग में भी काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा था. आखिरकार वो इस दबाव को सह नहीं पाए और आत्महत्या कर ली. हाल ही में कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ ने भी आर्थिक दबाव की वजह से आत्महत्या कर ली थी. 
VB Chandrasekhar Death: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीबी चंद्रशेखर का निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

CCD Founder VG Siddhartha Death Condolences: कर्ज में डूबे कैफे कॉफी डे सीसीडी के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ की कथित खुदकुशी के बाद सोशल मीडिया पर नेताओं और लोगों ने जताया शोक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App