बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Cricketer Muttiah Muralitharan Biopic 800: श्रीलंका के स्टार बॉलर रहे मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक बनने जा रही है. फिल्म में उनका किरदार तमिल स्टार विजय सेतुपति निभाएंगे. मुथैया मुरलीधरन पर बनने वाली इस बायोपिक का नाम 800 हैं. मुरलीधरन पर बनने वाली बायोपिक का नाम 800 इसलिए रखा गया क्योंकि उन्होंने टेस्ट मैचों में 800 विकेट लिए हैं. टेस्ट क्रिकेट में मुरलीधरन से ज्यादा आज तक दुनिया का कोई भी बॉलर नहीं ले पाया है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेनवार्न के नाम 708 विकेट दर्ज हैं.

आज के दिन यानी 22 जुलाई 2010 को मुरलीधरन ने भारत के खिलाफ गाले में टेस्ट मैच खेलते हुए टीम इंडिया के प्रज्ञान ओझा को आउट कर टेस्ट करियर में 800वां विकेट पूरा किया. ये संयोग ही है कि आज के दिन मुरलीधरन की बायोपिक बनाने का निर्णय लिया गया. उनकी बायोपिक में मुरलीधरन की भूमिका तमिल स्टार विजय सेतुपति निभाएंगे क्योंकि उनकी शक्ल मुरलीधरन से काफी मिलती है.

विजय सेतुपति तमिल फिल्मों के जाने-माने एक्टर, स्क्रीनराइटर, प्रोड्यूसर, गीतकार और प्लेबैक सिंगर रहे हैं. वह अब तक 45 फिल्मों में काम कर चुके हैं. तमिल फिल्मों उनका स्थान कितना अहम है उसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह साल 2019 में करीब 10 फिल्मों एक्टिंग कर रहे हैं. विजय सेतुपति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2004 में की थी.

मुरलीधरन बायोपिक की बात करें तो इससे जुड़े सूत्रों का कहना है कि ये बड़े बजट की फिल्म है. जिसकी शूटिंग इसी साल दिसंबर में शुरू होगी. ये फिल्म भारत, श्रीलंका, इंग्लैंड सहित कई देशों में फिल्माई जाएगी. फिल्म में मुरलीधरन का रोल निभाने वाले विजय सेतुपति भी इन दिनों काफी बिजी हैं. विजय मौजूदा समय में संगा तमिझान और कदैसी विवयसायी जैसी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं.

जहां तक भारत की बात है तो यहां पर कई क्रिकेटर्स की बायोपिक बन चुकी हैं. लेकिन श्रीलंका के इतिहास में ये पहली बार होगा जब किसी क्रिकेटर की बायोपिक बनेगी. भारत में एमएस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन और मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम पर बायोपिक बनाई जा चुकी हैं.

एक बात साफ है जब मुरलीधरन क्रिकेट खेलते थे तो उस दौरान उनका कई बार बॉलिंग एक्शन संदिग्ध माना गया. जिसके चलते उनके करियर में उतार-चढ़ाव भी आए. ऑस्ट्रेलिया के कुछ अंपायर्स को मुरलीधरन के एक्शन पर भरोसा नहीं था. जिसके चलता कई बार उनके एक्शन की जांच हुई. अब देखना दिलचस्प होगा कि विजय सेतुपति मुरलीधरन के एक्शन को किस तरह फिल्मी किरदार में ढालेंगे. 

Poonam Pandey Sexy Video: आधी रात में वानखेड़े स्टेडियम के बाहर चेहरा छुपाए ये क्या करती दिखी पूनम पांडे, इस वीडियो में हुआ खुलासा

MS Dhoni Indian Army Training: क्रिकेट से विराम लेकर महेंद्र सिंह धोनी भारतीय सेना के पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ जम्मू-कश्मीर में लेंगे ट्रेनिंग, आर्मी चीफ बिपिन रावत ने दी मंजूरी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App