नई दिल्ली. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का महासंग्राम शुरू होने में महज 15 दिन बाकी हैं. ऐसे में विश्व कप में भाग लेने वाली सभी टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 30 मई को केनिंगटन ओवल लंदन में खेला जाएगा. ये क्रिकेट विश्व कप का 12वां आयोजन है. इस बारहवें वर्ल्ड कप का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में किया गया है. भारत के दृष्टिकोण के नजरिए से अगर देखा जाए तो ये वर्ल्ड कप काफी अहम है. क्योंकि टीम इंडिया के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ये कहा जा रहा है कि भारत विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड की धरती पर 1983 का इतिहास दोहराएगी. आइए हम आपको बताते हैं कि टीम इंडिया अपने मुकाबले किन टीमों के खिलाफ किन-किन मैदानों पर खेलेगी.

भारतीय टीम 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथम्पटन में अपना पहला मुकाबला खेलेगी. जहां टीम इंडिया का ये पहला मुकाबला होगा वहीं दक्षिण अफ्रीका का ये तीसरा मैच होगा. भारत से पहले साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड और बांग्लादेश के साथ अपने मैच खेल चुकी होगी.

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 दूसरा मैच 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. वहीं 13 जून को नॉटिंघम में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें के बीच मैच खेला जाएगा.

16 जून के मैच का पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है. इस दिन क्रिकेट जगत की प्रतिस्पर्धी टीमें भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में मुकाबला होगा. विश्व कप में भारत से पाकिस्तान कभी जीता नहीं हैं. दोनों टीमों के बीच 6 मुकाबले अब तक खेले गए हैं इन सभी मैचों में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है.

22 जून को भारत और अफगानिस्तान की टीमें साउथम्पटन में एक दूसरे के सामने अपनी चनौती पेश करेंगी. जबकि 27 जून को एक बार फिर टीम इंडिया मैनचेस्टर में खेलेगी. इस बार भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा.

30 जून को भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में मैच खेला जाएगा. इस मैच में दोनों टीमों की बल्लेबाजी कठिन परीक्षा होगी. क्योंकि दोनों टीमें मैजूदा समय में बल्लेबाजी बेहद मजबूत है.

2 जुलाई को एक बार फिर बर्मिंघम में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा. बांग्लादेश इस मैच में टीम इंडिया से साल 2015 के विश्व कप में मिली हार का बदला लेना चाहेगा. वहीं भारत अपना अंतिम मैच 6 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ लीड्स में खेलेगा. उसके बाद शीर्ष पर रहने वाली चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे. 

KL Rahul And Hardik Pandya Fine Koffee with Karan Row: बीसीसीआई लोकपाल ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर ठोका जुर्माना, 10 शहीदों के परिवार को 1-1 लाख रुपये देने का आदेश

Urvashi Rautela Sexy Photo: विराट – धोनी के भी छूट जाएंगे पसीने जब खेल के मैदान से सेक्सी उर्वशी रौतेला के देख लेंगे चौके छक्के, वायरल वीडियो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App