नई दिल्ली. क्रिकेट विश्व कप 2019 की शुरुआत होने में 10 सप्ताह का समय बचा है. ऐसे में सभी टीमें विश्व कप की जोरदार तैयारियां कर रही हैं. भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप जीतने वाली टीमों में प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि अगर विराट कोहली ने विश्व कप के दौरान शानदार बल्लेबाजी की तो टीम इंडिया के विश्व कप जीतने के चांस हो सकते हैं. रिकी पॉन्टिंग ने टीम इंडिया के कप्तान की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं अक्सर उनमें अपनी छवि देखता हूं.

रिकी पॉन्टिंग ने टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार से बात करते हुए कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान अगर विराट कोहली का बल्ला बोला तो भारत विश्व कप जीत सकते है. उन्होंने कहा की टीम इंडिया में विराट कोहली जैसे बल्लेबाज होने के नाते भारतीय टीम काफी खतरनाक है. विराट कोहली में वो दम है जो भारत को विश्व कप जिता सकते हैं.

ये पूछे जाने पर कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन सर्वश्रेष्ठ है इस सवाल के जवाब में रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि अभी विराट कोहली का करियर समाप्त नहीं हुआ है. उनका करियर खत्म होने के बाद इस पर चर्च की जा सकती है. पॉन्टिंग ने कहा कि सचिन महान हैं लेकिन विराट कोहली भी रन बना रहे हैं. हां एक बात है कि सचिन खेलते वक्त काफी स्थिर रहते थे और वह सीधे स्ट्रोक ज्यादा लगाते थे. जबकि विराट कोहली प्लैशी हैं और वह स्कवायर ऑफ विकेट खेलते हैं.

रिकी पॉन्टिंग के मुताबिक विराट कोहली टेस्ट मैचों में भी रन बना रहे हैं और उनका औसत 53 से ज्यादा का है, लेकिन सचिन तेंदुलकर ने ये औसत 200 टेस्ट मैच खेलने के बावजूद बरकरार रखा. पॉन्टिग ने कहा कि विराट का एकदिवसीय मैचों में रिकॉर्ड अविश्वसनीय है. रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि जब मैं विराट कोहली को मैदान पर खेलते देखता हूं तो मुझे अपनी याद आती है वह मेरी तरह ही फील्ड पर आक्रामक रहते हैं.

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को आईपीएल 2019 के लिए बनाया अपना एडवाइजर

Hardik Pandya Helicopter Shot: आईपीएल 2019 में महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट से गदर मचाएंगे हार्दिक पंड्या, सामने आया वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App