Cricket Updates

भारतीय क्रिकेट टीम ( Cricket Updates ) के वर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री के मार्गदर्शन का साथ अब टीम को सिर्फ़ दो महीने और मिलने है. रवि शास्त्री ने कहा कि यदि टीम इंडिया टी20 विश्व कप जीतने में सफल रहती है, तो यह उनेक लिए सोने पर सुहागा होगा.

टी20 वर्ल्ड कप के भारतीय टीम के मुख्य कोच का पद छोड़े सकते हैं ‘रवि शास्त्री’

टीम इंडिया के वर्तमान कोच टी20 विश्व कप के बाद अपना पद छोड़ सकते हैं. इंडियन टीम अगर वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह पाने में सफल होती है तो कोच रवि शास्त्री अगले दो महीने यानी 14 नवंबर को होने वाले फाइनल मैच तक टीम के साथ मुख्य कोच की भूमिका में देखे जाएंगे. बता दें कि मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री का कार्यकाल 2017 में शुरू हुआ था. इसके बाद उन्हें 2019 में फिर से इस पद पर नियुक्त कर दिया गया था. आने वाली 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप UAE में खेला जाएगा. बहरहाल कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही कोच रवि शास्त्री क्वारंटीन हैं.

मैंने सब कुछ हासिल कर लिया है : रवि शास्त्री

टी20 विश्व कप के बाद कोच पद को छोड़ने को लेकर रवि शास्त्री कहते हैं कि- “मैंने वह सब हासिल कर लिया है जो मैं चाहता था. पांच साल टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 रहना, ऑस्ट्रेलिया में दो बार सीरीज जीतना, इंग्लैंड में जीत हासिल करना. मैंने इस गर्मी की शुरुआत में माइकल एथर्टन से बात की और कहा कि मेरे लिए यह अंतिम है – ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराना और कोविड के समय में इंग्लैंड में जीत हासिल करना. हम इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से आगे हैं और जिस तरह से हमने लॉर्ड्स और ओवल में खेला वह खास था. मैंने बतौर कोच सब कुछ हासिल कर लिया है”. शास्त्री ने कहा कि यदि टीम इंडिया टी20 विश्व कप जीतने में सफल रहती है, तो यह सोने पर सुहागा होगा.

टी20 विश्व कप के बाद टूट जाएगी यह जोड़ी

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट में बहुत कुछ बदल जाएगा. बीते 4 सालों में रवि शास्त्री और कोहली की जोड़ी ने कामयाबी और नाकामी साथ देखी है. 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस वर्ल्ड कप में आखिरी बार टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली की जोड़ी एकसाथ दिखेगी.  यहाँ दोनों की कोशिश होगी कि टीम इंडिया चैम्पियन बने और जीत के साथ उनकी विदाई हो.

 

यह भी पढ़ें :

Delhi Metro News: CM अरविन्द केजरीवाल और हरदीप सिंह पूरी ने ढांसा बस स्टैंड-नजफगढ़ सेक्शन का किया उद्घाटन

Punjab assembly Election 2022 सेक्टर दो में अपने निवास पर सीएम कर रहे बैठक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर