July 23, 2024
  • होम
  • Cricket News: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने तोड़ा कोहली और गावस्कर का रिकॉर्ड, बने सबसे तेज 10 हजारी

Cricket News: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने तोड़ा कोहली और गावस्कर का रिकॉर्ड, बने सबसे तेज 10 हजारी

नई दिल्ली। पाकिस्तान का एक बल्लेबाज इन दिनों बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है और पिछले कई दिनों से वह भारत के दिग्गज विराट कोहली के कई शानदार रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है और विराट कोहली के साथ-साथ पूर्व दिग्गज सुनिल गावस्कर को भी पीछे छोड़ दिया है।

एशिया के पहले बल्लेबाज बने बाबर

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक और शानदार रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब वे क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में एशिया के सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। आजम को यह उपलब्धि हासिल करने में 228 पारियों को सहारा लेना पड़ा। जबकि विराट कोहली ने 232 पारियों में अपने 10 हजार पूरे किए थे। वहीं भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 243 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल की किया था। अगर दुनिया की बात की जाए तो उसमें वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स का नाम सबसे ऊपर आता है। उन्होंने 10,000 पूरा करने के लिए 206 पारियों का सहारा लिया था। वहीं दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला (217 पारियां), तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा (220 पारियां) और और फिर जो रूट (222 पारियां) का नंबर आता है।

10 हजार पूरे करने वाले 11वें पाकिस्तानी

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने यह आंकड़ा छूते ही वो पाकिस्तान को उन 11 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए जिन्होंने अपनी टीम के तरफ से खेलते हुए 10,000 रन बनाए हैं। हालांकि, बाबर ऐसा करने वाले सबसे तेज पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तान के लिए बाबर से पहले जावेद मियांदाद ने 248 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था। जो अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इसके बाद सईद अनवर 255 पारियों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

भारत तीसरा वनडे मैच 5 विकेट से जीता, 8 साल बाद सीरीज किया अपने नाम

अपने ऑलराउंड प्रदर्शन पर क्या बोले हार्दिक पांड्या, चोट के बाद की थी शानदार वापसी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन