नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 15 में लगातार हार का स्वाद चख रही कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिर कल का मुकाबला जीत लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखरी 5 गेंद रहते हुए 7 विकेट से राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। ये इस सीजन में कोलकत्ता की चौथी जीत है, जबकि राजस्थान की चौथी हार है। राजस्थान पर जीत मिलने से पहले लगातार कोलकत्ता 5 मुकबाले हार चुकी है। हार मिलने की वजह से कोलकत्ता का प्लेऑफ में पहुँचना मुश्किल लग रहा था, लेकिन कल की जीत के बाद टीम में एक उम्मीद की किरण जरूर जगी है। कोलकाता को मिली जीत का श्रेय नायक रिंकू सिंह और नीतीश राणा को जाता हैं, जिनके बीच अर्धशतककीय साझेदारी हुई।

जीत के भागीदार नायक रिंकू सिंह और नीतीश राणा

मुकाबले में टॉस कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जीता और राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 152 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को 153 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में कोलकत्ता ने यह टारगेट मात्र 3 विकेट खोहकर हासिल कर लिया। कोलकाता की तरफ से बल्लेबाजी का आकर्षण का केंद्र रहे रिंकू सिंह और नितीश राणा। दोनों बल्लेबाज मैच के अंत तक आउट नहीं हुए और दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिलाई। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 29 गेंदों में 66 रन की साझेदारी हुई। रिंकू सिंह ने 23 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल है. वही नितीश राणा ने 37 गेंदों में 48 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के और 3 चौके शामिल है।

रिंकू सिंह के साथ साझेदारी से पहले नीतीश राणा ने कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ भी 60 रनों की साझेदारी की थी। कोलकत्ता के कैप्टन ने 34 रन बनाए थे। राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी काफी मजबूत रही लेकिन उसके पांच गेंदबाज मात्र 3 विकेट ही कोलकाता नाइट राइडर्स के ले पाएं और मैच को गवा बैठे।

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर