Tuesday, July 5, 2022

क्रिकेट न्यूज: दिनेश कार्तिक को लेकर आमने-सामने आए गौतम गंभीर और सुनील गावस्कर, जानिए पूरा मामला

क्रिकेट न्यूज: 

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहें 5 मैचो की टी 20 सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को खेला गया था जिसमें अनुभवी विकेटकिपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ताबड़तोड़ 55 रन बनाए, जिससे भारत इस मैच में बड़े अन्तर से जीत हासिल की। इस दौरान कार्तिक का स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा का था

गौतम गंभीर का बयान

इस मुकाबलें के पहले पू्र्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गम्भीर ने दिनेश कार्तिक से जुड़ा हुआ एक बयान दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि आगामी अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीम के प्लेइंग 11 में दिनेश कार्तिक की जगह पक्की नही हैं “अगर प्लेइंग इलेवन में कार्तिक जगह पक्की नहीं है, तो उनको टीम में खेलाने देने का कोई मतलब नहीं है।”

 सुनील गावस्कर का पलटवार

इस मैच के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने गौतम गंभीर का नाम लिए बिना इशारों में ही उनके बयान पर पलटवार किया है। दरअसल गावस्कर गौतम गंभीर के बयान इत्तेफाक नही रखते हैं। गावस्कर का कहना है की विश्वकप में भारतीय टीम को दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी की सख्त जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि आप खिलाड़ी का चयन उनके फॉर्म को देखकर करें न की नाम और प्रतिष्ठा को देखकर।

कार्तिक का फॉर्म है शानदार

बता दें कि आईपीएल के शुरुआत से कार्तिक शानदार फार्म में चल रहे हैं, वह इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे थे, इस दौरान उनके बल्ले से लगातार रन बरसे। कार्तिक निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आते थेऔर अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बना कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते रहे हैं। कार्तिक का आईपीएल फॉर्म अभी भी बरकरार है उन्होनें भारत और साउथ अफ्रीका मुकाबले में निचले क्रम में उतरकर 27 बॉल पर 55 रन की मैच जीताऊ पारी खेली थी।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->