Virat Kohli

नई दिल्ली. Virat Kohli  भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लम्बे समय तक कप्तानी करने वाले विराट कोहली ने शनिवार को अपने फैसले से सबको चौकन्ना कर दिया। विराट कोहली ने शनिवार को टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। अब विराट ग्राउंड पर बतौर बल्लेबाज के रूप में नजर आएंगे। ख़बरों के मुताबिक बीसीसीआई चाहती थी कि विराट बेंगलुरु में अपना 100वा टेस्ट मैच खेले और इसके बाद टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दें, लेकिन विराट कोहली ने BCCI की बात नहीं सुनी और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बीच में इस पद से इस्तीफा दे दिया।

पहले से कप्तानी छोड़ने का बना लिया था मन

विराट कोहली ने सोशल मीडिया के जरिए अपना इस्तीफा सामने रखा था और इस इस्तीफे में उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी को इस सफर के लिए धन्यवाद कहा और उनके मेंटरशिप के लिए उन्हें याद किया। शनिवार को विराट के इस्तीफा देने से पहले BCCI के अधिकारीयों ने विराट से अपने 100वे टेस्ट मैच के बाद यह फैसला लेने के लिए कहा था. BCCI चाहती थी कि विराट श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में होमेग्राउंड पर टेस्ट मैच खेले और इसके बाद सम्मान से इस सफर का अंत करे. लेकिन विराट कोहली ने BCCI की बात नहीं मानी और बदले में कहा कि “एक मैच से कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला है, मैं ऐसा नहीं हूं।”

यह भी पढ़ें:

Punjab: छत्तीसगसढ़ के सीएम भूपेश बघेल ,शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह के खिलाफ FIR, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना पड़ा भारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर