Monday, August 15, 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: दीपक पूनिया की जीत के बाद रोके गए सारे मैच, स्टेडियम भी करवाए गए खाली

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सातवें दिन रेसलिंग के चलते हुए मुकाबले अचानक रोक दिए गए हैं। खबरों के मुताबिक सुरक्षा कारणों से यह निर्णय लिया गया है। मैच रोकने के बाद स्टेडियम को खाली कराया गया और सभी दर्शकों को बाहर जाने को कहा गया था। प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे रेसलर्स को भी स्टेडियम से जाने को कहा गया। रेसलिंग की अंतरराष्ट्रीय फेडरेशन यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने इस बारे में ट्वीट करके लोगों को जानकारी दी।

ये था कारण

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सुरक्षा कारणों की वजह से हमने थोड़ी देर के लिए मैच रोकने का फैसला किया है। जैसे ही हमें अनुमति मिलेगी हम फिर से मैच शुरू करेंगे।’ इंग्लैंड के समयनुसार मैच 12:15 बजे शुरू होंगे। दिन के पांच मुकाबले हो चुके हैं। भारत के दीपक पुनिया 86 Kg वर्ग में अपना पहला मुकाबला अपने नाम कर चुके हैं। अगला मैच शुरू होता इससे पहले ही छत से एक स्पीकर मैट के पास आ गिरा। जिसके बाद अफरा तफरी मच गई।

इसके बाद सभी फैंस और खिलाड़ियों को वापस जाने को कहा गया था। ताकि पूरे स्टेडियम को अच्छी तरह से चेक किया जाए । स्पीकर मैट के एकदम करीब में गिरा था। ऐसे में आयोजक कोई खतरा नहीं लेना चाहते थे। एक कोच ने कहा, हम सभी सुरक्षित हैं, वे किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिये पूरी तरह जांच कर रहे हैं।

सुधीर ने छठा गोल्ड किया अपने नाये

87.30 वजनी सुधीर ने अपने पहले प्रयास में 208kg वजन उठाया औप दूसरे प्रयास में रिकॉर्ड 212kg वजन उठाकर देश को छठा गोल्ड और कुल 20वां पदक दिलाया है। इसी के साथ इन्होंने एक और इतिहास रचा है। दरअसल पैरा-पावरलिफ्टिंग (दिव्यांग एथलीट्स की वेटलिफ्टिंग) में भारत ने अपना पहला गोल्ड जीता है। इससे पहले इस कैटेगरी में देश के नाम कोई गोल्ड नहीं था।

 

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news