Monday, October 3, 2022

Commonwealth Games 2022: पाकिस्तान के दो खिलाड़ी हुए लापता, आखिर कहां चले गए मुक्केबाज..

 

नई दिल्ली। इंग्लैंड के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का समाप्ति के बाद पाकिस्तानी फैंस के लिए चिंताजनक खबर सामने आई है. दरअसल, पाकिस्तान के मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान राष्ट्रमंडल खेलों के समापन के बाद बर्मिंघम में लापता हो गए हैं. वहीं, पाकिस्तान बॉक्सिंग फेडरेशन स्थानीय अधिकारियों की मदद से दोनों मुक्केबाजों की तलाश कर रहा है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक नजीर और सुलेमान के यात्रा दस्तावेज अभी भी पीबीएफ के कब्जे में हैं.

देश का नाम खराब नहीं होने देंगे

खबरों के अनुसार, दोनों मुक्केबाज पाकिस्तान रवाना होने से पहले हवाईअड्डे से गायब हो गए हैं. पाकिस्तान ओलंपिक संघ ने मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है. पीओए के महासचिव मोहम्मद खालिद महमूद ने कहा कि, “हम इन मुक्केबाजों को किसी भी कीमत पर देश का नाम खराब नहीं करने देंगे. ब्रिटिश पुलिस जल्द ही उन्हें ढूंढ़ लेगी.

बता दें कि हैवीवेट मुक्केबाज (86-92 किग्रा) नजीर को 16वें राउंड में नॉकआउट किया गया था, जबकि सुलेमान बलूच 32वें राउंड में लाइट वेल्टरवेट वर्ग (60-63.5 किग्रा) में हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेल के दौरान हार गए थे.

खास नहीं रहा पाकिस्तान का प्रदर्शन

गौरतलब है कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए पाकिस्तान के दल में पांच मुक्केबाज और चार अधिकारी शामिल थे. इससे पहले पाकिस्तानी तैराक फैजान अकबर इसी साल जून में वहां पहुंचने के बाद हंगरी में लापता हो गए थे. 22 वर्षीय, जो चार बार के राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता हैं, बुडापेस्ट में 19 वीं फिना विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार थे. समा टीवी ने बताया कि अकबर ने अपने रूममेट को बिना बताए बुडापेस्ट में अपने होटल से चेक आउट किया और फिर वहां से नहीं लौटा. बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलों में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. पाकिस्तान ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में दो गोल्ड, तीन सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते और वह मेडल टैली में वह 18वें पायदान पर रहा.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news