क्वींसलैंड: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के तीसरे दिन भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो मेडल जीते हैं. वेटलिफ्टिंग में भारत के वेंकेट राहुल ने 85 किग्रा कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है. इस तरह से भारत की झोली में आज दूसरा गोल्ड मेडल आया है. जबकि अभी कुछ 4 गोल्ड मेडल भारत जीत चुका है. राहुल के गोल्ड मेडल जीतने के बाद भारत के कुल मेडलों की संख्या अब 6 पहुंच गई है. इसमें चार गोल्ड और एक सिल्वर और एक कांस्य पदक शामिल है.

राहुल के गोल्ड मेडल जीतते ही सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता लग गया. कई जानी मानी हस्तियों के साथ-साथ भारतीय क्रिकेटर भी राहुल को बधाई देते हुए नजर आए. वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर राहुल को बधाई दी है. सहवाग ने कहा क हमारे भारोत्तोलक ने पूरा भार अपने कंधे पर उठा लिया. सहवाग के अलावा और भी कई हस्तियों ने ट्वीट कर राहुल को बधाई दी है.

कॉमनवेल्थ गेम्स के तीसरे दिन राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया. क्लीन एंड जर्क में वेंकेट ने पहले प्रयास में ही 182 किलोग्राम वजन सफलतापूर्वक उठाया. स्नैच में तीसरे प्रयास में 151 किग्रा का वजन उठाने में भी सफल रहे हैं. जबकि पहले प्रयास में राहुल ने 147 किग्रा वजन उठाया था. लेकिन स्नैच में 151 किग्रा वजन उठाने के साथ वो शीर्ष पर पहुंच गए और आखिरी में सामोआ के खिलाड़ी पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया.

CWG 2018: वेटलिफ्टिंग में चमका भारत, वेंकेट राहुल ने दिलाया चौथा गोल्ड

Commonwealth Games 2018: वेटलिफ्टिंग में सतीश शिवलिंगम ने जीता गोल्ड मेडल, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर