गोल्ड कोस्ट: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेंम्स 2018 के 9वें दिन भारत के कई अहम मुकाबले खेले जाने हैं. इस पूरे टूर्नामेंट में अभी तक भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है. टूर्नामेंट के 8वें दिन भी भारत की झोली में 2 गोल्ड मेडल आए. सुशील कुमार ने 74 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीता. सुशील ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीकी प्रतिद्वंदी को मात्र 80 सेकेंट में ही चित्त कर दिया. इससे पहले भारत के राहुल अवारे ने 57 किलोग्राम पुरुषों के कुश्ती मुकाबले में गोल्ड जीता. उन्होंने इंग्लैंड के ताकाहाशी को हराया. पहले राउंड में राहुल पीछे चल रहे थे लेकिन आखिरी में वापसी करते हुए उन्होंने 15-7 से मुकाबला अपने नाम कर लिया और भारत के लिए सोना जीत लिया. इस तरह से 8वें दिन भारत की झोली में कुल 2 गोल्ड मेडल आए. भारत के कुल मेडलों की संख्या अब 31 हो गई है.ऐसे में 9वें दिन होने वाली स्पर्धा को कब, कहां और कैसे लाइव देख सकते हैं ये जान लें.

कब खेली जाएंगी कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारत की स्पर्धाएं?
कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के 9वें दिन 12 अप्रैल को भारत का पहला मुकाबला सुबह 4 बजे शुरु होगा. जब 25 मीटर पिस्टल क्वालिफिकेशन स्टेज 2 में भारत की अनिश और नीरज कुमार निशाना लगाएंगे.

कहां खेला जा रहा कॉमनवेल्थ गेम्स 2018?
कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत में गोल्ड कोस्ट में खेला जा रहा है. कैरारा स्टेडियम इन खेलों का मुख्य स्टेडियम होगा. अधिकतर स्पर्धाएं इसी स्टेडियम में आयोजित की जा रही हैं.

कब शुरू होंगी कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के 9वें दिन की स्पर्धाएं?
कॉमनवेल्थ खेलों के सभी मुकाबले सुबह 4 बजे से शुरू होते हैं और शाम में 8 बजे तक चलते हैं. समय भारतीय समयानुसार दिए गए हैं.

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा कॉमनवेल्थ गेम्स 2018?
कॉमनवेल्थ गेम्स का सीधा प्रसारण सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एच डी, सोनी टेन 2 और सोनी टेन 2 एच डी पर देखा जा सकेगा. वहीं हिंदी कमेंट्री के लिए दर्शकों को सोनी टेन 3 और सोनी टेन 3 एच डी स्विच करना होगा. इंटरनेट पर सोनी लिव एप्प और वेबसाइट पर भी ये मुकाबले देखे जा सकेंगे. कॉमनवेल्थ गेम्स से जुड़ी तमाम खबरों, लाइव अपडेट, लाइव कमेंट्री के लिए https://www.inkhabar.com/sports/commonwealth-games-2018-australia-cwg को भी फॉलो करें.

भारत के किदांबी श्रीकांत बने दुनिया के नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी

CWG 2018: कुछ इस तरह सिर्फ 80 सेकेंड में सुशील कुमार ने किया अपने प्रतिद्वंदी को चित, केवल गोल्ड नहीं जीता दिल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App