क्वींसलैंड: कॉमनवेल्थ गेम्स के तीसरे दिन वेटलिफ्टिंग में भारत के वेंकेट राहुल ने 85 किलोग्राम कैटगरी में गोल्ड मेडल जीता है. इस तरह से कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के तीसरे दिन भारत की झोली में अब तक दो गोल्ड आ चुके हैं. वहीं अभी तक कुल 6 मेडल भारत जीत चुका है. इसमें 4 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रोंज मेडल शामिल है. राहुल के मुकाबले पर नजर डाले तो वो शुरू से विरोधी को कड़ी चुनौती दे रहे थे. वेटलिफ्टिंग में सतीश शिवलिंगम ने आज सुबह ही 317 किलोग्राम वनज उठाकर भारत को तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया था.

क्लीन एंड जर्क में वेंकेट ने पहले प्रयास में ही 182 किलोग्राम वजन सफलतापूर्वक उठा लिया था. वहीं स्नैच में तीसरे प्रयास में 151 किग्रा का वजन उठाने में भी सफल रहे हैं. जबकि पहले प्रयास में उन्होंने 147 किग्रा वजन उठाया था. लेकिन अगली बार 151 किग्रा उठाने में असफल रहे. राहुल ने स्नैच में 151 किग्रा वजन उठाने के साथ शीर्ष पर पहुंचे गए थे. लेकिन आखिरी में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है.

वहीं सामोआ के खिलाड़ी ने पहली कोशिश में 180 किग्रा वजन उठाया और दूसरी कोशिश में 188 किग्रा वजन उठाने में नाकाम रहे. तीसरे में वजन बढ़ाते हुए 191 किग्रा कर दिया जिसको वो उठाने में असफल रहे. इस तरह से राष्ट्रमंडल खेल 2018 के तीसरे दिन भी भारत का शानदार प्रदर्शन रहा है. इससे पहले दूसरे दिन भी भारत की झोली में दो मेडल आए थे जिसमें एक गोल्ड मेडल भी शामिल था.

Commonwealth Games 2018: वेटलिफ्टिंग में सतीश शिवलिंगम ने जीता गोल्ड मेडल, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

Commonwealth Games 2018: वेटलिफ्टिंग में सतीश शिवलिंगम ने जीता गोल्ड मेडल, भारत के पदकों की संख्या हुई पांच

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर