गोल्ड कोस्टः कॉमनवेल्थ खेलों के चौथे दिन भारत के वेटलिफ्टरों की सफलता जारी है. भारत के विकास ठाकुर ने पुरुषों की 94 किलोग्राम की स्पर्धा में कास्य पदक जीत लिया है. उन्होंने कुल 351 किलोग्राम का वजन उठाया और भारत के लिए कांस्य पदक जीत लिया. यह वेटलिफ्टिंग में भारत का आज का दूसरा और कुल छठा पदक है. इसके साथ ही भारत पदक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है. हालांकि निशानेबाजी की स्कीट स्पर्धा में भारत को निराशा हाथ लगी है और सान्या शेख एक नजदीकी मुकाबले में चौथे स्थान पर रहीं.

विकास ठाकुर ने पहले स्नैच राउंड में 159 किलो का वजन उठाकर लीड हासिल की. उसके बाद उन्होने क्लीन एंड जर्क राउंड के पहले प्रयास में 192 किलो उठाया. हालांकि अगले दो प्रयासों में वह 200 किलो का वजन उठाने में असफल रहें. इस कारण उनके हाथ से गोल्ड मेडल फिसल गया. इस स्पर्धा का गोल्ड पपुआ न्यू गिनी के स्टीवनन कारी और सिल्वर मेडल कनाडा के सैंटवी को मिला. इस तरह भारत की पदकों की संख्या भी बढ़कर 11 हो गई है. भारत ने कुल 6 गोल्ड, 2 सिल्वर और 3 ब्रांज मेडल जीते हैं.

इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स की चौथे दिन की शुरुआत भी भारत के लिए शानदार रही थी. वेटलिफ्टर पूनम यादव के बाद निशानेबाजी में भी भारत ने गोल्ड मेडल जीता. भारत की मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल की स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता. वहीं भारत की एक और निशानेबाज हिना सिद्धू ने इसी इवेंट का सिल्वर मेडल जीता. दोनों निशानेबाजों ने मिलकर एक ही इवेंट में भारत को दोहरी सफलता दिलाई. इसके अलावा महिला टेबिल टेनिस टीम और बैडमिंटन टीम भी अपना अपना मुकाबला जीत कर फाइनल में पहुंची और भारत का दो मेडल पक्का कर दिया. बॉक्सिंग में भी एमसी मेरीकॉम ने शानदार शुरुआत की और मुकाबला जीत सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इस तरह उनका भी पदक पक्का हो गया.  

CWG 2018:निशानेबाजी में भी भारत की शानदार शुरुआत, मनु भाकर ने गोल्ड तो हिना सिद्धू ने जीता सिल्वर

CWG 2018: वेटलिफ्टर पूनम यादव ने भारत को दिलाया गोल्ड मेडल, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर