गोल्ड कोस्टः गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों के दसवें दिन भारत के लिए अब तक यादगार रहा. खबर लिखे जाने तक भारत ने आज पांच गोल्ड और दो सिल्वर जीते. इसके अलावा भारत ने बैडमिंटन, टेबल टेनिस और स्कैवैश में अनेक मेडल पक्के किए. लेकिन इस सुनहरे दिन की शुरुआत सुपर मॉम मैरी कॉम ने की. उन्होंने उम्मीद के मुताबिक फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंदी को आसानी से हराकर गोल्ड मेडल पक्का कर लिया. वह कॉमनवेल्थ के मुक्केबाजी स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाली भारत की पहली महिला बनी.

मेरीकॉम के गोल्ड जीतने के बाद सोशल मीडिया पर बधाईयों की झड़ी लग गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा कि उनके एक-एक पंच ने हमको गैरान्वित किया. वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि मैरी कॉम सबके लिए प्रेरणा हैं. पूरे सोशल मीडिया पर अचानक से ‘सुपर मॉम मैरी कॉम’ ट्रेंड करने लगा. लेकिन इस सुपर मॉम ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा लिखा कि जिससे कोई भी भावुक हो जाए.

मैरी कॉम ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक पुरानी वीडियो शेयर की है जिसमें उनके तीनों बच्चे नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में मैरी कॉम के बच्चे उनसे ऑल दी बैस्ट बोल रहे हैं और कह रहे हैं कि भारत के लिए गोल्ड जीत के आना. मैरी कॉम ने इस प्यारे और भावुक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि ‘मॉम आप लोगों को बहुत मिस कर रही है और जल्द ही आप लोगों के पास वापस आ रही है.’ आपको बता दें कि एक समय ऐसा भी आया था कि जब परिवार और बच्चों के कारण मैरी कॉम को बॉक्सिंग छोड़ना पड़ा था. उन्होंने वापसी करते हुए पहले ओलंपिक और अब कॉमनवेल्थ मेडल जीता है.

CWG 2018: बजरंग पूनिया ने भारत को दिलाया 17वां गोल्ड, पूजा ढांडा और मौसम खत्री को सिल्वर, दिव्या को ब्रॉन्ज

CWG 2018 Day 10 Live Updates: नीरज चोपड़ा ने झटका गोल्ड, भारत के पदकों की संख्या बढ़कर हुई 48

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App